आयरलैंड में गुड फ्राइडे पर आतंकी हमला, पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Edited By Tanuja,Updated: 20 Apr, 2019 11:08 AM

journalist shot dead in n ireland in terrorist incident london

गुड फ्राइडे के दिन उत्तरी आयरलैंड के लंदन डेरी में हुए आतंकी हमले में एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रातभर चले दंगों में 29 वर्षीय आयरिश...

इंटरनेशनल डैस्कः गुड फ्राइडे के दिन उत्तरी आयरलैंड के लंदन डेरी में हुए आतंकी हमले में एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रातभर चले दंगों में 29 वर्षीय आयरिश पत्रकार की गोली मार दी गई। पत्रकार ने हिंसा की एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी। इस हमले से पूरा आयरलैंड सदमें में है। पुलिस ने कहा कि यह हमला 'आयरिश राष्ट्रवादी आतंकियों' का हो सकता है।

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि हमला 1998 गुड फ्राइडे पीस डील के विरोध में किया गया। नॉर्दर्न आयरलैंड में गुरुवार को पुलिस की एक रेड के बाद शहर के क्रेगन एरिया में अफरातफरी मच गई। पुलिस का कहना है कि वह इस वीकेंड पर होने वाले आतंकी हमलों को रोकने की कोशिश कर रही थी। हमले में कम से कम 50 पेट्रोल बम फेंके गए और 2 कारों को आग लगा दी गी। ट्विटर पर इस हिंसा की तस्वीर पोस्ट करने के थोड़ी देर बाद ही 29 साल की पत्रकार लायरा मैकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

PunjabKesari

उन्होंने इसे 'पूरी तरह से पागलपन' करार दिया था। पुलिस ने बताया कि वह इस घटना से एक आतंकी हमले की तरह निपट रहे थी और हत्या की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के मुताबिक, इस हत्या के पीछे द न्यू इरा (आयरिश रिपब्लिकन आर्मी) ग्रुप का हाथ होने की संभावना है। 1998 डील की बात करें तो इसके तहत मुख्य आतंकी संगठनों के हथियारों पर पाबंदी लगाई गई थी। इसके अलावा नॉर्दर्न आयरलैंड से ब्रिटिश सेना को हटाना और एक पावरशेयरिंग सरकार के बनने की बात इस डील में थी।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!