3500 फुट की ऊंचाई पर प्लेन से गिरा शख्स, घर के बगीचे में मिला शव

Edited By Tanuja,Updated: 02 Jul, 2019 02:45 PM

kenya flight  stowaway  body found in clapham garden

ब्रिटेन में रविवार को एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है।लंदन के ऊपर उड़ रहे केन्या एयरवेज के प्लेन से गिरने के बाद एक शख्स की मौत हो गई...

 

लंदनः ब्रिटेन में रविवार को एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है।लंदन के ऊपर उड़ रहे केन्या एयरवेज के प्लेन से गिरने के बाद एक शख्स की मौत हो गई। चौंकान वाली बता यह कि गिरने वाले शख्स का शव घर के बगीचे में मिला । जानकारी के अनुसार गिरने वाला शख्स प्रवासी था जो केन्या एयरवेज प्लेन के लैडिंग गियर कंपार्टमेंट में छिपकर बैठ गया था। अक्सर माइग्रेंट किसी देश पहुंचने के लिए प्लेन में छिप जाते हैं। जब केन्या एयरवेज का 787 विमान हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैडिंग के लिए नीचे आ रहा था, उसी दौरान शायद यह शख्स प्लेन से गिर गया। पुलिस के मुताबिक, प्लेन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने के बाद लैंडिंग गियर कम्पार्टमेंट से एक बैग, पानी और कुछ खाने-पीने का सामान बरामद हुआ है।

शख्स 3500 फुट की ऊंचाई से एक घर के बगीचे में आकर गिरा तो बगीचे में धूप सेंक रहा मकानमालिक 3 फुट की दूरी पर गिरी लाश को देखकर सकपका गया। मकानमालिक के दोस्त ने बताया कि वह भाग्यशाली था कि शव आकर उस पर नहीं गिरा, नहीं तो उसकी भी मौत हो सकती थी। अपने बगीचे में धूप सेंक रहे शख्स ने बताया कि शव इतनी जोर से गिरा कि लॉन में एक दरार आ गई और वहां बने रास्ते का नामोनिशान मिट गया। शख्स के दोस्त ने कहा कि हादसे के वक्त वह घर के भीतर सो रहा था और जोर से आवाज आने पर उसकी नींद खुली।

उन्होंने कहा, मेरे दोस्त से सिर्फ एक मीटर की दूरी पर ही शव गिरा हुआ था और शव पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो चुका था। मेरा दोस्त बुरी तरीके से कांप रहा था। उस वक्त घर में कई लोग मौजूद थे और किस्मत से हममें से केवल एक ही शख्स बगीचे में था। अगर कोई भी हिट होता तो उसका भयावह अंजाम होता। एक पड़ोसी ने बताया, मैंने एक जोरदार आवाज सुनी तो खिड़की से बाहर देखा। मैंने पास से देखा तो बगीचे की दीवारें खून से सन गई थीं। मैंने हीथ्रो एयरपोर्ट को कॉल लगाई और उन्होंने बताया कि हर पांच साल में कम से कम एक बार ऐसा होता है। इससे पहले इसी तरह के एक हादसे में एक शख्स पूरी तरह से जम गया था और बर्फ की सिल्ली की तरह लग रहा था।

मकानमालिक के भाई ने कहा, एक प्रत्यक्षदर्शी ने प्लेन से कुछ गिरते हुए देखा लेकिन इतनी ऊंचाई की वजह से वह यह नहीं देख सका कि कोई शख्स नीचे गिर रहा है। ऊंचाई से गिरने की वजह से शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो चुका था और पुलिस यह भी नहीं पता लगा पा रही थी कि शव किसी महिला का है या पुरुष का। एक सूत्र ने बताया, बहुत कम ऐसे मामले हुए हैं जब फ्लाइट के लैंडिंग गियर में छिपकर जाने वाले लोग जिंदा बच जाते हों। कई बार ऑक्सीजन की कमी की वजह से वे बेहोश हो जाते हैं और जब प्लेन नीचे आता है तो वे गिर जाते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!