तुर्की का दावा- US, UK और सऊदी ने सुनी खशोगी की हत्या से जुड़ी रिकार्डिंग

Edited By Tanuja,Updated: 11 Nov, 2018 02:21 PM

khashoggi murder turkey hands recordings to saudi arabia uk and us

पत्रकार जमाल खशोगी (59) की हत्या को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति ने दावा किया कि सऊदी अरब, अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन के अधिकारियों ने इस्तांबुल में सऊदी अरब के दूतावास में खशोगी की हत्या से जुड़ी रिकार्डिंग सुनी है।

दुबईः  पत्रकार जमाल खशोगी (59) की हत्या को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति ने दावा किया कि सऊदी अरब, अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन के अधिकारियों ने इस्तांबुल में सऊदी अरब के दूतावास में  खशोगी की हत्या से जुड़ी रिकार्डिंग सुनी है। उन्होंने पहली बार सार्वजनिक रूप से हत्या के टेप होने की बात स्वीकार की है।

PunjabKesariराष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने पत्रकारों से कहा कि सऊदी अरब को अपने आप को संदेह से छुटकारा दिलाने के लिए 2 अक्तूबर को हुई द वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार की हत्या की निष्पक्ष कार्रवाई और इसके पीछे जिम्मेदार लोगों के नामों का खुलासा करना होगा।

PunjabKesari

एर्दोआन ने टीवी पर कहा कि सऊदी अरब, अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन को , ‘हमने रिकार्डिंग दे दी ।’ उन्होंने कहा, ‘सऊदी अरब ने भी बातचीत सुनी है और उन्हें मालूम है, इसे तोड़ मरोड़कर पेश करने की जरुरत नहीं है। वे निश्चित तौर पर जानते हैं कि कौन 15 लोग हत्यारे हैं।’ गौरतलब है कि खशोगी को आखिरी बार अपनी शादी के लिए दस्तावेज हासिल करने के वास्ते 2 अक्तूबर को वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करते हुए देखा गया था।
PunjabKesari
कई बार इंकार करने के बाद सऊदी अरब ने आखिरकार स्वीकार किया कि खशोगी  की हत्या हो गई थी। कुछ अधिकारियों ने इस घटना के लिए शहजादे मोहम्मद बिन सलमान की ओर इशारा किया है। तुर्की के कुछ मीडिया संगठनों और अधिकारियों ने कहा कि अंकारा के पास हत्या की ऑडियो रिकार्डिंग है तथा इसने सीआईए प्रमुख जीना हास्पेल के साथ इसे उस वक्त साझा किया था, जब वह अक्टूबर के अंत में तुर्की की यात्रा पर थीं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!