किम जोग, ऐसा शख्स जो ईश्वर की सत्ता में नहीं रखता विश्वास, है एकदम नास्तिक

Edited By Isha,Updated: 12 Jun, 2018 04:00 PM

kim jog a man who does not believe in god s power is absolutely atheist

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन ने सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप में मुलाकात की। दोनों ने एक दूसरे के साथ लंच भी किया। किम की जिंदगी से जुड़ी खास बातें आप शायद ही जानते

इंटरनैशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन ने सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप में मुलाकात की। दोनों ने एक दूसरे के साथ लंच भी किया। किम की जिंदगी से जुड़ी खास बातें आप शायद ही जानते होंगे आप। आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी एेसे बातें बताने जा रहे है।
 PunjabKesari
नास्तिक है किम उन जोग

किम जोंग उन एक नास्तिक हैं यानी एक ऐसा शख्स जो किसी ईश्वर को नहीं मानता है। किम जोंग उन किसी धर्म और किसी ईश्वर की सत्ता में विश्वास नहीं रखते हैं।
उत्तर कोरिया में किम जोंग उन को सर्वोच्च नेता कहा जाता है। उत्तर कोरिया की सरकार के मुताबिक, वे कम्युनिजम के सिद्धांत को मानते हैं जिसे देश के लोग चलाते हैं। हालांकि लोकतांत्रिक देश उत्तर कोरिया के किम जोंग उन को एक तानाशाह के रूप में देखते हैं।
PunjabKesari
धार्मिक मान्यताओं की वजह से लोगों को दी जाती है मौत
उत्तर कोरिया के बाहर के कई धार्मिक और मानवाधिकार संगठनों की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया में अंडरग्राउंड चर्च के कई सदस्यों को गिरफ्तार कर उन्हें प्रताड़ित किया गया और उनकी धार्मिक मान्यताओं की वजह से उन्हें मौत के घाट भी उतार दिया गया। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार संगठन के मुताबिक, 2.5 करोड़ लोगों की आबादी में से ईसाईयों की आबादी 200,000 से 400,000 है और वे गुपचुप तरीके से अपने धर्म का अभ्यास करते हैं।
PunjabKesari
उत्तर कोरिया क्रिसमस के खिलाफ दशकों से अभियान चला रहा है और किम इस परंपरा का लंबे समय से पालन कर रहे हैं. उत्तर कोरिया की सरकार चाहती हैं कि लोग किसी धर्म में आस्था रखने के बजाए गणतंत्र और अपने नेताओं के प्रति वफादार रहें. सरकार चाहती है कि लोग किम के दादा और उत्तर कोरिया के संस्थापक किम Il सुंग को ही अपना ईश्वर मानें। नॉर्थ कोरिया के एक डिफेक्टर जी-मिंग कांग के मुताबिक, उत्तर कोरिया के धर्म का अलग प्रोपैगैंडा है। इस प्रोपैगैंडा में बताया जाता है कि किम l सुंग की विचारधारा से ही अमरता हासिल हो सकती है, मौत के बाद आपका शरीर खत्म हो जाएगा।
PunjabKesari
पिता की मौत के बाद संभाला था कार्यभार 
किम ने 2011 में अपने पिता किम जोंग की मौत के बाद कार्यभार संभाला था। नॉर्थ कोरिया के लोगों के लिए वह एक राजनेता नहीं बल्कि उससे कहीं ज्यादा अहमियत रखते हैं। किम जोंग की जन्म की असली तारीख किसी को मालूम नहीं है और ना ही कभी भी नॉर्थ कोरिया की सरकार ने इसकी पुष्टि की है। माना जाता है कि किम जोंग उन की जन्मतिथि 8 जनवरी 1982 के बीच 5 जुलाई 1984 के बीच में पड़ती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!