घाना में अगले माह दफनाए जाएंगे नोबेल विजेता कोफी अन्नान

Edited By Tanuja,Updated: 26 Aug, 2018 01:50 PM

kofi annan to be buried in ghana on september 13

नोबल पुरस्कार विजेता संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव  कोफी अन्नान को 13 सितंबर को  उनके देश घाना में दफनाया जाएगा । इस बात की घोषणा राष्ट्रपति अकुफो-अद्दो ने की। अकुफो के निमंत्रण पर दिवंगत अन्नान का परिवार राष्ट्रपति भवन (जुबली हाउस) पहुंचा था...

अक्रा: नोबल पुरस्कार विजेता संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव  कोफी अन्नान को 13 सितंबर को  उनके देश घाना में दफनाया जाएगा । इस बात की घोषणा राष्ट्रपति अकुफो-अद्दो ने की। अकुफो के निमंत्रण पर दिवंगत अन्नान का परिवार राष्ट्रपति भवन (जुबली हाउस) पहुंचा था। राष्ट्रपति ने कहा कि अन्नान को पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ दफनाया जाएगा क्योंकि वह एक वैश्विक हस्ती, राजनयिक और राजनेता थे।

बताया जा रहा है कि अन्नान को अक्रा में बर्मा शिविर सैन्य कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। राष्ट्रपति ने कहा कि बर्मा शिविर ने एक नया कब्रिस्तान बनाया है और वहां एक हिस्सा वीआईपी और असैन्य वीआईपी के लिए आवंटित किया गया है । उन्हें लगता है कि उन्हें दफनाने के लिए इससे अच्छी जगह कोई और नहीं हो सकती।

 उन्होंने आगे कहा, "यह एक राजकीय अंतिम संस्कार होगा इसलिए इसके प्रबंधन की जिम्मेदारी घाना राज्य की होगी।" अन्नान के प्रवक्ता इकास हूपर ने कहा कि परिवार राष्ट्रपति की प्रस्तावित तारीख से सहमत है।  कोफ़ी अन्नान फाउंडेशन के मुताबिक, उन्हें न्यूयॉर्क और जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र स्मारक कार्यक्रमों के बाद दफन किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!