इमरान के शपथ समारोह को लेकर बना सस्पेंस, अब होगा नई तिथि का एेलान

Edited By Tanuja,Updated: 04 Aug, 2018 12:50 PM

law minister says imran may take pm oath on 14th august

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन इमरान खान द्वारा 11 अगस्त कोे शपथ ग्रहण नहीं ली जाएगी । अब उनके स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) के खास मौके पर देश के 21वें निर्वाचित प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है...

 पेशावर:  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन इमरान खान द्वारा प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण की तिथि को लेकर सस्पेंस बनता जा रहा है। माना जा रहा है कि  इमरान 11 अगस्त कोे  शपथ नहीं लेंगे । अब उनके स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) के खास मौके पर देश के 21वें निर्वाचित प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है। यह बात किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के केयर टेकर कानून मंत्री अली जफर ने शुक्रवार को डॉन से कही है। खबर के मुताबिक उन्होंने कहा, "यह मेरी और केयर टेकर प्रधानमंत्री सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति नसीरुल  की इच्छा है कि नए प्रधानमंत्री की शपथ 14 अगस्त को होनी चाहिए।" गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम 11 अगस्‍त को है। 
PunjabKesari
पहला सत्र 11 या 12 अगस्त को 
नेशनल असेंबली गठन के कार्यक्रम का खुलासा करते हुए कानून मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) पहले से ही तैयारी में लगा हुआ है क्योंकि ईसीपी वांछित तारीख पर प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए आवश्यक व्यवस्था करने में लगी है। जफर ने आगे स्पष्ट करते हुए कहा कि असेंबली का नया सत्र 11 या 12 अगस्त को बुलाया जा सकता है। यदि यह 11 अगस्त को आयोजित होता है, तो प्रधानमंत्री का चुनाव 14 अगस्त को हो सकता है और उसी दिन राष्ट्रपति ममून हुसैन नए प्रधानमंत्री को शपथ दिला सकते हैं। 
PunjabKesari
इस वजह से बदली  शपथ की डेट
उन्होंने विस्तार से बताया कि अगर नेशनल असेंबली का सत्र 11 अगस्त को आयोजित किया जाता है तो उसी दिन नए सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनावों के लिए मतपत्रों की प्रिंटिंग के बाद, उनके चुनाव 13 अगस्त को हो सकते हैं और उसके अगले दिन प्रधानमंत्री का चुनाव हो सकता है।हालांकि, अगर 12 अगस्त को एनए का सत्र बुलाया गया, तो प्रधान मंत्री का चुनाव 15 अगस्त को होगा। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि नए प्रधानमंत्री को स्वतंत्रता दिवस पर अपनी शपथ लेनी चाहिए ताकि नई सरकार देश में प्रगति लाने के लिए राष्ट्रीय उत्साह और वचनबद्धता के साथ पूरी तरह से काम करना शुरू कर दे। 

PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!