भारतीय इंजीनियर की हत्या करने के जुर्म में पूर्व अमरीका नौसैनिक को उम्रकैद

Edited By shukdev,Updated: 08 Aug, 2018 12:27 AM

life imprisonment to former us naval officer for killing indian engineer

अमरीका में कंसास सिटी के एक बार में गोली मारकर भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या करने और दो अन्य को घायल करने वाले एक पूर्व अमरीकी नौसैनिक को बिना पैरोल गुजाइंश के मंगलवार उम्रकैद की सजा सुनाई गई। फरवरी 2017 में ओलेथ के एडम पुरिंटोन ने...

न्यूयार्क : अमरीका में कंसास सिटी के एक बार में गोली मारकर भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या करने और दो अन्य को घायल करने वाले एक पूर्व अमरीकी नौसैनिक को बिना पैरोल गुजाइंश के मंगलवार उम्रकैद की सजा सुनाई गई। फरवरी 2017 में ओलेथ के एडम पुरिंटोन ने गोली मारकर कुचिभोतला की हत्या कर दी थी और दो अन्य व्यक्तियों भारतीय नागरिक आलोक मदासानी और कंसास निवासी इयान ग्रिलोट को घायल कर दिया था।

अटार्नी जनरल जेफ सेशन ने एक बयान में कहा कि पुरिंटोन को बिना पैरोल गुजाइंश के मंगलवार को उम्रकैद की सजा सुनायी गई। इसी साल की शुरुआत में उसने इस गोलीबारी के संदर्भ में नफरत के आधार पर अपराध करने और आग्नेयास्त्र चलाने का गुनाह कबूल किया था। उसने अदालत में कबूला था कि उसने कुचिभोतला और मदासानी को उनकी नस्ल, वर्ण, राष्ट्रीय मूल के कारण निशाना बनाया था। उसने अपराध स्थल से भागने के प्रयास के दौरान ग्रिलोट पर गोली चला दी थी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!