नौकरानी ने मालिकन व बच्चे की तस्वीरें फेसबुक पर की पोस्ट, जाना पड़ा जेल

Edited By Tanuja,Updated: 20 Mar, 2019 01:15 PM

maid in uae jailed for posting sponsor s kin photos on facebook

संयुक्त अरब अमीरात के अजमन में प्राईवेसी का उल्लंघन करने की दोषी एक नैकरानी को कैद की सजा सुनाई गई है। खलीज टाइम्स के अनुसार महिला ने न सिर्फ बच्चे और उसकी मां की तस्वीर बिना अनुमति के फेसबुक पर ...

 

दुबईः  संयुक्त अरब अमीरात के अजमन में प्राईवेसी का उल्लंघन करने की दोषी एक नैकरानी को कैद की सजा सुनाई गई है। खलीज टाइम्स के अनुसार महिला ने न सिर्फ बच्चे और उसकी मां की तस्वीर बिना अनुमति के फेसबुक पर पोस्ट की थी, उसने अपनी मालकिन के कुछ कपड़े भी बिना बताए ही पहन लिए थे। महिला ने फेसबुक तस्वीरों के आधार पर शिकायत की और निजता के उल्लंघन का दावा किया।

दरअसल मेड ने अपने फेसबुक पर महिला और उसके बच्चे की तस्वीरें बिना अनुमति के प्रकाशित की थीं। तस्वीरें प्रकाशित होने पर कुछ लोगों ने फोटो पर काफी नकारात्मक कॉमेंट्स पोस्ट किए। इसके साथ ही जिस वक्त घर की मालकिन यात्रा पर थी, मेड ने उनके निजी कपड़ों का इस्तेमाल किया । परिवार ने शहर के पुलिस में निजता के उल्लंघन के आधार पर शिकायत दर्ज कराई।

मेड ने भी पुलिस जांच में बिना अनुमति के मालकिन के कपड़े पहनने और बच्चे की तस्वीर फेसबुक पर लगाने का अपराध स्वीकार किया। जिसके बाद कोर्ट ने दोषी मानते हुए महिला को जेल की सजा सुनाई। महिला ने स्वीकार किया कि वह घर में कपड़े धोने का काम करती थी। मालकिन जब विदेश यात्रा पर थीं तो उसने अपनी मालकिन के कपड़े पहनकर तस्वीरें खींची थी।


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!