मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री अनवर को मिली शाही माफी, जेल से रिहा

Edited By Tanuja,Updated: 16 May, 2018 06:14 PM

malaysia s ex pm anwar release from jail

जेल की सजा काट रहे मलेशिया के पूर्व प्रधाानमंत्री अनवर इब्राहिम को शाही माफी मिलने के बाद बुधवार को रिहा कर दिया गया। वह पद के दुरुपयोग और यौन उत्पीड़न मामलों में आरोप में 5 सालजेल की सजा काट रहे थे...

कुआलालंपुरः  जेल की सजा काट रहे मलेशिया के पूर्व प्रधाानमंत्री अनवर इब्राहिम को शाही माफी मिलने के बाद बुधवार को रिहा कर दिया गया। वह पद के दुरुपयोग और यौन उत्पीड़न मामलों में आरोप में 5 सालजेल की सजा काट रहे थे।  पिछले हफ्ते आम चुनाव में विपक्षी गठबंधन की जीत के बाद उनकी रिहाई का मार्ग प्रशस्त हो गया था। इस गठबंधन में उनकी पार्टी भी साझीदार है।

मलेशियाई मीडिया के अनुसार अनवर (70) ने कुआलालंपुर अस्पताल से निकलते समय अपनी रिहाई पर खुशी जाहिर की। उन्होंने हालांकि इस दौरान कोई बयान नहीं दिया और अपनी कार में बैठकर काफिले के साथ रवाना हो गए। पिछले हफ्ते कंधे की समस्या के कारण उनकी सर्जरी हुई थी। उनकी पार्टी के नेताओं का कहना है कि मलेशिया के राजा से मिलने के बाद वह एक रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि 92 साल के महातिर मुहम्मद की अगुआई में 4 दलों के विपक्षी गठबंधन ने चुनाव लड़ा था और 6 दशक से देश की सत्ता में काबिज नजीब रजाक के नेतृत्व वाले बारिसन नेशनल गठबंधन को शिकस्त दी थी। 

प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद महातिर ने कहा था कि वह इस पद पर एक या दो साल तक ही रहेंगे। इसके बाद पीएम की कुर्सी अनवर संभालेंगे। अनवर तुरंत सरकार में शामिल नहीं हो सकते। इसके लिए उन्हें पहले संसद के लिए निर्वाचित होना होगा। वह 2008 से 2015 तक संसद में विपक्ष के नेता रहे, लेकिन इसके बाद उन्हें यौन शोषण मामले में जेल भेज दिया गया था। उनकी सजा को राजनीति से प्रेरित माना गया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!