प्रदर्शन कर रहे पत्रकारों पर पुलिस ने फेंका मिर्च पाउडर

Edited By ,Updated: 04 Apr, 2016 04:33 PM

maldives police break up media protest 19 arrested

मालदीव में पुलिस ने देश में कथित रूप से प्रेस की स्वतंत्रता कुचले जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे पत्रकारों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मिर्ची पाउडर का उपयोग ...

कोलंबो : मालदीव में पुलिस ने देश में कथित रूप से प्रेस की स्वतंत्रता कुचले जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे पत्रकारों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मिर्ची पाउडर का उपयोग किया और थोड़ी देर के लिए 19 पत्रकारों को हिरासत में ले लिया । मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल गय्यूम की सत्तारूढ़ पार्टी ने संसद में एक विधेयक पेश किया है जिसमें मानहानि के लिए भारी जुर्माना और कैद की सजा का प्रावधान किया गया है ।   

मीडियाकर्मी मानहानि पर सरकार के इस कदम पर कल राष्ट्रपति के कार्यालय के निकट जमा हुए । उन्होंने मीडिया के खिलाफ सरकार के कथित अन्य कदमों का भी विरोध किया।  प्रदर्शनकारियों ने सरकार पर आरोप लगाया कि देश के सबसे पुराने अखबार का प्रकाशन निलंबित करने वाले अदालत के एक आदेश में उसका हाथ है । प्रदर्शनकारियों ने दो साल पहले एक पत्रकार के लापता होने के मामले की जांच में विलंब पर भी विरोध जताया । उन्होंंने अदालत की रिपोर्टिंग से कुछ मीडिया संगठनों को अलग रखने का मुद्दा भी बुलंद किया ।

इस बीच, पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन्होंने मीडियाकर्मियों का प्रदर्शन इस लिए तोड़ा क्योंकि वे राष्ट्रपति कार्यालय के नजदीक सुरक्षित जोन में जमा हुए थे और बैरिकेड पर चढ़ गए थे । पुलिस ने कहा कि उसने 19 पत्रकारों को गिरफ्तार किया था । सभी 19 पत्रकारों को कुछ घंटों बाद देर रात रिहा कर दिया गया था । उनके खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाए गए हैं ।  उधर, सरकार के प्रवक्ता इब्राहीम हुसैन शिहाब ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारी मीडियाकर्मियों के खिलाफ मिर्च के पाउडर का उपयोग किया था ।  इस बीच, पुलिस ने पहली बार पुष्टि की कि 2014 में लापता हुए विपक्ष-समर्थक वेबसाइट के पत्रकार अहमद रिलवान का अपहरण हुआ था ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!