क्रिसमस पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा नौसेना अधिकारी गिरफ्तार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Dec, 2017 03:50 PM

man arrested over christmas terror plan in usa

अमरीकी खुफिया एजेंसी FBI ने अमरीका पर आंतकी हमले की साजिश रच रहे एक पूर्व नौसेना अधिकारी को गिरफ्तार किया है। खुफिया एजैंसी की मानें तो आरोपी क्रिसमस के दिन सैन फ्रांसिस्को में पर्यटकों पर ISIS के नाम पर हमला करने की प्लानिंग कर रहा था...

वाशिंगटनः अमरीकी खुफिया एजेंसी FBI ने अमरीका पर आंतकी हमले की साजिश रच रहे एक पूर्व नौसेना अधिकारी को गिरफ्तार किया है। खुफिया एजैंसी की मानें तो आरोपी क्रिसमस के दिन सैन फ्रांसिस्को में पर्यटकों पर ISIS के नाम पर हमला करने की प्लानिंग कर रहा था। FBI द्वारा कोर्ट में प्रस्तुत दस्तावेजों के अनुसार एवरिट एरोन जेम्सन  सोशल मीडिया पर जिहाद से संबंधित पोस्ट कर रहा था और सितंबर से ही अमरीकी अधिकारियों के लिए संदिग्ध बना हुआ था।

जेम्सन ने 31 अक्तूबर को मैनहैट्टन में हुए हमले का जश्न फेसबुक पर मनाया था। इस हमले में 8 लोग मारे गए थे जिसे एक शख्स ने अंजाम दिया था, जिसका कहना था कि वह आईएस की तरफ से काम कर रहा था। एफबीआई के एक विश्वासपात्र एजेंट ने जेम्सन के इन गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस महीने की शुरुआत में उसने ISIS के एक सदस्य के रुप में जेम्सन से संपर्क किया था। उसने जेम्सन को ISIS के नाम पर हमले करने का ये कहकर ऑफर दिया कि उसका सेना से संबंध रहा है।

 

FBI के अनुसार, जेम्सन को 2009 में सेना से निकाल दिया था, क्योंकि उसने अपने अस्थमा की बीमारी के बारे में उल्लेख नहीं किया था। नौसेना में अपने प्रशिक्षण के दौरान उसे शार्पशूटर की योग्यता हासिल हो गई थी। FBI के अंडरकवर एजेंट के द्वारा हमले की अगले विशिष्ट योजना के बारे में पूछे जाने पर जेम्सन ने क्रिसमस दिवस पर सैन फ्रांसिस्को में पर्यटकों पर हमला करने की योजना के बारे में बताया। जेम्सन के पास पहले से ही काफी खतरनाक हथियार मौजूद थे, उसने एजैंट से रायफल और अन्य विस्फोटक सामग्री की मांग की। उसकी योजना एक दूर के कैंप में बम बनाने की थी, जिसके बाद उसे कैलिफ़ोर्निया स्थित अपने घर में संग्रहित करना था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!