पहले बिल्लियों को चुराता, फिर सताता और...रोंगटे खड़े कर देगा सच !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jul, 2017 02:46 PM

man sentenced to 16 years in prison for killing 18 cats

अमरीका में बिल्लियों की हत्या का एक अजीब मामला सामने आया है

वॉशिगंटनः अमरीका में बिल्लियों की हत्या का एक अजीब मामला सामने आया है। दरअसल  क़ातिल  पहले बिल्लियों को चुराता फिर उन्हें सताता और फिर आख़िर में उनका कत्ल कर देता। एेसा उसने 18 बिल्लियों के साथ किया। ये मामला अमरीकी राज्य कैलिफ़ॉर्निया के सैन जोस शहर का है जहां अदालत में 26 वर्षीय रॉबर्ट फ़ार्मर ने अपना अपराध कबूल किया। कोर्ट ने उसे 18 बिल्लियों को मारने के जुर्म में 16 साल क़ैद की सज़ा सुनाई है। सैंटा क्लारा की सुपीरियर कोर्ट के जज ने मामले की सुनवाई के वक़्त मारी गई हर बिल्ली का नाम पढ़कर सुनाया।

PunjabKesari

विशेषज्ञों का कहना है कि एक बिल्ली के साथ यौन उत्पीड़न के सबूत भी मिले हैं।रॉबर्ट ने ये कबूल किया कि ये अपराध उसने साल 2015 में सैन जोस में किया था। वह उसी साल अक्टूबर में एक मृत बिल्ली के साथ अपनी कार में सोए हुए पाए गए थे और कार में बिल्ली के बाल के कुछ हिस्से बिखरे हुए थे। ये बिल्लियां 2015 के पतझड़ के मौसम में सैन जोस के कैम्ब्रियन पार्क इलाके से ग़ायब हुई थीं जिनमें कई मृत पाई गईं और कुछ कूड़ेदान में। न्यूज़ वेबसाइट मर्करी ने एक सिक्योरिटी कैमरे के वीडियो फुटेज़ के हवाले से कहा है कि एक नौजवान व्यक्ति 17 साल की एक बिल्ली को लिए जा रहा था।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को रॉबर्ट फार्म के बारे में बताया। इनमें गोगो नामक की भी एक बिल्ली थी जो लापता होने के बाद फिर कभी न मिल सकी।
रॉबर्ट फ़ार्मर ने जानवरों पर अत्याचार के 21 अपराध क़बूल कर लिए जिनमें 18 बिल्लियों को जान से मारने और 3 को घायल करना शामिल था। रॉबर्ट फ़ार्मर के वकील ने उनकी ओर से कोर्ट में एक चिट्ठी पढ़कर सुनाई जिसमें उन्होंने कहा कि "ऐसा लगता है कि ये अपराध किसी और ने किए हैं, लेकिन मैं जानता हूँ कि वो मैं ही था। यह समझना बहुत मुश्किल है कि मैंने ऐसा किया।

मैंने लोगों के परिवार के एक सदस्य की चोरी की। हक़ीक़त तो ये है कि मैं होश में नहीं था और इसकी कोई सफ़ाई नहीं है।" सांता क्लारा काउंटी के डिप्टी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एलेक्जेंड्रा एलिस ने इस चिट्ठी को नरमदिली हासिल करने की कोशिश क़रार देते हुए खारिज़ कर दिया। इसके अलावा सजा खत्म होने के बाद रॉबर्ट फ़ार्मर को कोई पालतू जानवर रखने या देखभाल करने में भी दस साल तक के लिए प्रतिबंधित किया गया है और उन्हें कैंब्रियन पार्क क्षेत्र से दूर रहने का भी आदेश दिया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!