'घोस्ट चिली' खाकर बनाया रिकॉर्ड, वीडियो वायरल

Edited By ,Updated: 22 May, 2017 12:39 PM

man sets record for eating ghost chillies in 2 mins

कई लोग तीखा-मसालेदार खाना नहीं खा पाते हैं। मगर, भूत जोलोकिया, जिन्हें ''गोस्ट चिली'' के रूप में जाना जाता है

न्यूयॉर्क: कई लोग तीखा-मसालेदार खाना नहीं खा पाते हैं। मगर, भूत जोलोकिया, जिन्हें 'गोस्ट चिली' के रूप में जाना जाता है , खाकर एक व्यक्ति ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। इस मिर्च को दुनिया में सबसे ज्यादा तीखी मिर्च के रूप में जाना जाता है। महज, एक मिर्च खाने से आप आपको टेस्ट बड में जलन महसूस होने लगेगी, तो अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐसी 100 ग्राम से अधिक मिर्च खाने पर क्या हाल होगा। लॉस एंजिल्स के एक आदमी ने 121.90 ग्राम खाने के लिए एक रिकॉर्ड बना दिया है।

केविन स्ट्रहरा ने महज दो मिनट में इन मिर्चों को खा लिया था। इस मिर्च को खाने के बाद कई लोगों ने गले और पेट में जलन की शिकायत की थी। ऐसे में केविन ने जब 121 ग्राम से अधिक मिर्च खाई, तो उसके बाद उन्हें भी वैसी ही पीड़ा होना स्वाभाविक था। गौरतलब है कि एक व्यक्ति ने इससे पहले रिकॉर्ड बनाने के चक्कर में घोस्ट पीपर खाया था, जिसके बाद उसे 23 दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।


जर्नल ऑफ एमरजैंसी मेडिसिन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, एक मरीज की ग्रास नली में परेशानी होने के कारण उसे 23 दिनों तक अस्पताल में भर्ती करके रखना पड़ा। उसने एक प्रतियोगिता जीतने के लिए घोस्ट पीपर चिली की प्यूरी लगे हैमबर्गर को खाया था, जिसके बाद उसकी यह हालत हो गई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!