लंबी चली ट्रंप-पुतिन की मीटिंग तो खत्म कराने भेजी मेलानिया लेकिन...

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Jul, 2017 12:02 PM

melania tried and failed to end trump s  chat with putin

शुक्रवार को जर्मनी के हैम्बर्ग में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लागिमीर पुतिन के बीच पहली मुलाकात हुई...

हैम्बर्गः शुक्रवार को जर्मनी के हैम्बर्ग में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लागिमीर पुतिन के बीच पहली मुलाकात हुई। ये मुलाकात काफी लंबी चली। इस बीच   खबरें आ रही हैं कि इस मुलाकात के लंबा खींचने के बाद अमरीकी राष्ट्रपति की पत्नी मेलानिया ट्रंप को  बैठक को जल्द खत्म कराने के लिए भेजा गया था। क्योंकि मीटिंग को चलते हुए काफी समय हो गया था। मेलानिया ट्रंप तय समय से आगे चल रही मीटिंग को खत्म करने के की कोशिश कर रही थीं, पर वो इसमें सफल नहीं हुईं।

PunjabKesari
इसकी जानकारी खुद अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने दी। टिलरसन ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप और रूसी नेता पुतिन की इतनी अच्छी कैमेस्ट्री थी, कि वे अपने निर्धारित समय के ऊपर हो जाने के बाद भी बात बंद नहीं करना चाहते थे। बता दें कि दोनों के बीच की बैठक 2 घंटे से अधिक समय तक चली। शुक्रवार को मेलानिया ट्रंप हैम्बर्ग में हो रहे G-20 के विरोध प्रदर्शन के कारण पूरे दिन होटल के अंदर फंस गई थीं। मेलानिया ट्रंप और दुनिया के अन्य नेताओं के अन्य साथी उत्तरी जर्मन शहर में कई ईवेंट में भाग लेने के लिए आए थे, पर प्रदर्शन के कारण हिस्सा नहीं ले सके।

ट्रंप के प्रवक्ता स्टेफनी ग्रिशम ने कहा कि हैम्बर्ग पुलिस हमें (निवास) जाने की मंजूरी नहीं दे सकती है। प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार सुबह हैम्बर्ग की सड़क को अवरुद्ध कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्वक फैलाने की कोशिश की, लेकिन फिर सड़क को साफ करने के लिए पानी के तोपों को तैनात किया।जर्मन मीडिया के अनुसार पुलिस के मुताबिक, 45 लोगों को हिरासत में लिया गया है और 159 पुलिसकर्मी संघर्ष में घायल हो गए हैं. रूस टुडे के अनुसार G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान बर्लिन और बाडेन-वुर्टेमबर्ग पुलिस इकाइयों को 20,000 सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैनात किया गया था।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!