आसमान में हुआ चमत्कार, उड़ते विमान में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

Edited By ,Updated: 17 Aug, 2016 12:48 PM

mid air miracle plane makes emergency landing in india after woman gives birth on board

हवाई सफर के दौरान बच्चे के जन्म के कई किस्से सुनने को मिलते हैं । एेसा ही एक मामला 14 अगस्त को तब देखने को मिला जब एक महिला...

नई दिल्ली: हवाई सफर के दौरान बच्चे के जन्म के कई किस्से सुनने को मिलते हैं । एेसा ही एक मामला 14 अगस्त को तब देखने को मिला जब एक महिला ने हवाई सफर के दौरान बच्चे को जन्म दिया । जानकारी मुताबिक सेबू पैसिफिक एयरलाईन की फ्लाइट में सफर कर रही एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और समय से पहले ही वह मां बन गई । बच्ची के जन्म के बाद पास बैठे यात्री ने फोटो खींचकर फेसबुक पर पोस्ट कर दी, जिसके बाद ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गर्इ । लोगों का कहना है कि इस तरह की घटनाएं उन्होंने फिल्मों में ही देखीं थीं परन्तु असली जिंदगी में यह इस तरह का अनोखा मामला है । फेसबुक पर यह घटना वायरल होते ही बधाई देने वालों का तांता लग गया । 

गर्भवती महिला ने अपनी मां के साथ दुंबई से उड़ान भरी थी और अचानक उसे तेज पीड़ा होनी शुरू हो गई जबकि उसकी डिलीवरी डेट अक्तूबर की थी। फ्लाइट स्टाफ और मुसाफिरों ने तुरंत महिला को मैडीकल सहायता दी और विमान में दो नर्सों की मदद से बच्ची का जन्म करवाया गया । विमान के स्टाफ ने बच्ची को मिनरल वाटर के साथ स्नान करवाया । वह महिला जो कुछ समय पहले अकेली सफर कर रही थी, अब उसके हाथों में एक नन्हीं जान थी । बच्ची की सुरक्षा के लिए विमान की भारत में एमरजैंसी लैंडिंग करवाई गई । फेसबुक पोस्ट में यह भी कहा गया है कि सेबू पैसिफिक एयरलाईन के विमान में बच्ची सारी उम्र फ्री यात्रा करेगी परन्तु इसकी पुष्टि एयरलाईन की तरफ से नहीं की गई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!