239 यात्रियों सहित लापता विमान को लेकर खुले Shocking राज, पायलट ने जानबूझ कर किया था plane क्रैश

Edited By Tanuja,Updated: 20 Jun, 2019 11:45 AM

missing mh370 s pilot purposely killed all 239 on board report

चार साल पहले हवा में ही लापता हुए मलेशियन एयरलाइंस विमान को लेकर बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। MH370 विमान जब हवा में ही...

इंटरनेशनल डेस्कः चार साल पहले हवा में ही लापता हुए मलेशियन एयरलाइंस विमान को लेकर बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। MH370 विमान जब हवा में ही रडार से गायब हुआ था तो उसमें 239 यात्री सवार थे । बाद में प्लेन के अवशेष हिन्द महासागर में मिले। अब इस मामले में एक मैगजीन ने होश उड़ाने वाली हैरानीजनक रिपोर्ट पेश की है हैं । मैगजीन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विमान के पायलट जाहिरी अहमद शाह ने जानबूझकर इसे क्रैश किया था पत्रिका 'द अटलांटिक' की इस रिपोर्ट के मुताबिक, पायलट जाहिरी अहमद शाह डिप्रेशन से गुजर रहा था।

PunjabKesari

उसकी निजी जिंदगी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। कहा जा रहा है कि वो दो मॉडल्स को लेकर दीवाना था, जिनकी तस्वीरें उसने इंटरनेट पर देखी थीं। उसकी पत्नी भी उसे छोड़ चुकी थी, क्योंकि उसके एयर होस्टेस के साथ संबंध थे। लिहाजा उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी और वो डिप्रेशन का शिकार था। रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि पायलट ने विमान के उपकरणों को मैन्युअली बंद कर दिया थ। पायलट पहले से ही विमान को क्रैश करने का मन बना चुका था। ऐसे में वो विमान को उस ऊंचाई पर ले गया जिससे कि प्लेन के अंदर ऑक्सीजन की कमी हो जाए।

PunjabKesari

बता दें कि ऑक्सीजन मास्क सिर्फ 15 मिनट तक लोगों को सहारा दे सकता है। शाह के पास कॉकपिट में ऑक्सीजन थी, इसलिए वो घंटों तक विमान को घूमाता रहा। ऐसे में लोग ऑक्सीजन की कमी से बेहोश हो गए और फिर उनकी मौत हो गई। कहा जा रहा है कि क्रैश से पहले ही इसमें सवार लोगों की मौत हो चुकी थी। किसी विमान को खोजने का यह इतिहास में अब तक का सबसे लंबा अभियान था। इसमें लाखों डॉलर खर्च हुए।

PunjabKesari

इस देश में अन्य देशों, खासकर ऑस्ट्रेलिया ने भी मदद की। इसके बाद भी फ्लाइट MH370 को ढूंढ़ा नहीं जा सका। अंतत: जून, 2014 में विमान की खोज में लगी सीबेड एक्सप्लोरेशन फर्म ओशियन इनफिनिटी को मलेशिया की सरकार ने वापस बुला लिया था। अपने ऑपरेशन में फेल रहने के चलते मलेशिया सरकार ने कंपनी को पेमेंट भी नहीं दिया था। लेकिन आज भी MH370 का गायब होना किसी रहस्य से कम नहीं है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!