'लापता पत्रकार की सऊदी अरब ने करवाई हत्या, टुकड़े करने का वीडियो भी बनाया'

Edited By Tanuja,Updated: 08 Oct, 2018 01:18 PM

missing saudi journalist tortured and murdered

सऊदी अरब के शाही परिवार की आलोचना करने वाले एक मशहूर पत्रकार की हत्या कर उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए।  तुर्की पुलिस का कहना है कि इस्तांबुल में स्थित सऊदी दूतावास में पत्रकार जमाल खाशोगी  की हत्या की गई है

दुबईः अमेरिकी अखबार के लिए काम वाले  मशहूर पत्रकार  जमाल खाशोगी को सऊदी अरब के शाही परिवार की आलोचना करना महंगी पड़ गई।  तुर्की पुलिस का कहना है कि इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास में लापता पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या कर उनके शव के टुकड़े -टुकड़े कर दिए गए। 

PunjabKesari

तुर्की पुलिस ने  बताया कि पत्रकार को टॉर्चर किया गया और फिर हत्या कर दी गई, इसके बाद उनके शव के टुकड़े किए गए। पुलिस की ओर से अब तक कोई सबूत पेश नहीं किया गया है। वहीं, सऊदी अरब ने आरोपों को झूठ बताया है। जानकारी के अनुसार अप्वाइंटमेंट मिलने के बाद जमाल खाशोगी कुछ कागजात लेने के लिए मंगलवार को इस्तांबुल में सऊदी अरब के दूतावास में गए थे।  इसके बाद उनके बारे में कुछ पता नहीं चला  जबकि उनकी गर्लफ्रेंड दूतावास के बाहर उनका इंतजार कर रही थी। 
PunjabKesari
दरअसल 59 साल के जमाल अमेरिका में रहकर वाशिंगटन पोस्ट के लिए लिखा करते थे और दूतावास में तलाक से संबंधित कागजात लेने गए थे और अपनी नई शादी की तैयारी कर रहे थे। जमाल सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की नीतियों के सख्त आलोचनक रहे हैं। एक पुलिस सूत्र ने  बताया  है कि दूतावास के अंदर सबकुछ फिल्माया गया और टेप देश के बाहर भेज दिया गया, ताकि साबित किया जा सके कि मिशन पूरा हो गया। 
PunjabKesari
पुलिस ने कहा कि इससे पहले मंगलवार को दो फ्लाइट से सऊदी अरब के अधिकारियों सहित 15 लोग इस्तांबुल पहुंचे थे।  वे उसी वक्त दूतावास में थे, जब जमाल भी वहां थे।उधर, सऊदी के कौंसुल जनरल मोहम्मद अल ओतैबी ने पुलिस के दावों का खंडन करते हुए है कि जमाल को तलाश करने का प्रयास किया जा रहा है और वे न तो सऊदी अरब में हैं और न ही सऊदी दूतावास में। 

PunjabKesariइस मामले को लेकर वॉशिंगटन पोस्ट में कहा गया है कि अमेरिका को पत्रकार जमाल खाशोगी के लापता होने और कथित रूप से उनकी हत्या के बारे में सऊदी अरब से जवाब मांगना चाहिए। यही नहीं, अगर सहयोग नहीं मिलता है तो सऊदी अरब को इसकी सजा भी मिलनी चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!