अमरीकी हमले में 1000 से अधिक तालिबानी आतंकवादियों की मौत

Edited By shukdev,Updated: 28 Dec, 2018 08:43 PM

more than 1000 taliban terrorists die in us attack

अफगानिस्तान में नौ नवंबर से अब तक अमरीका के हवाई हमलों में 1089 तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं। अमरीकी वायुसेना के आंकड़ों के अनुसार मारे गए तालिबानी आतंकवादियों में बड़ी संख्या में कमांडर भी शामिल हैं। अमरीकी सेना ने अफगानिस्तान के विभिन्न इलाकों...

काबुल:अफगानिस्तान में नौ नवंबर से अब तक अमरीका के हवाई हमलों में 1089 तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं। अमरीकी वायुसेना के आंकड़ों के अनुसार मारे गए तालिबानी आतंकवादियों में बड़ी संख्या में कमांडर भी शामिल हैं। अमरीकी सेना ने अफगानिस्तान के विभिन्न इलाकों में तालिबान पर 400 से अधिक हमले किए हैं। नवंबर में 392 और दिसंबर में 150 हवाई हमले किए गए। ये हमले फराह और हेलमंड प्रांतों में किए गए।

PunjabKesariअमरीकी वायु सेना के अनुसार दिसंबर में तीन सप्ताह में हुए हवाई हमलों में 450 तालिबानी आतंकवादी मारे गए। टोलो न्यूज के अनुसार अफगानिस्तान में तैनात अमरीकी सैन्य सूत्रों ने बताया कि ये हमले अफगानिस्तानी सुरक्षा बलों के तालिबान के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में सहयोग के तहत किए गए। अफगानिस्तान में तैनात अमरीकी सेना के प्रवक्ता कर्नल डेव बटलर ने बताया कि सेना तालिबान पर दबाव बना रही है कि वह वार्ता के लिए तैयार हो।

PunjabKesariबटलर ने कहा कि अमरीका और उसके समर्थक देशों की चिंता है कि अफगानिस्तान में स्थिरता आए जहां आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह न मिले और वे दुनिया भर में हमले न कर सकें। अफगानिस्तान के आतंरिक सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि हाल के महीनों में दुश्मनों के विरुद्ध सैन्य अभियान में तेजी आई है जिनमें आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचा है। पूरे देश में प्रत्येक सप्ताह तालिबानों के 10 से अधिक कमांडर मारे गए। आतंरिक सुरक्षा मंत्रालय के उप प्रवक्ता नुसरत राहिमी ने बताया कि हाल के दिनों में देश के विभिन्न क्षेत्रों में अफगानिस्तान के दुश्मनों के विरुद्ध हमलों में करीब 100 फीसदी वृद्धि हुई है जिसके अच्छे नतीजे आए हैं। तालिबानों के दर्जनों कमांडर मारे गए हैं।

PunjabKesariसंयुक्त राष्ट्र ने हालांकि सैन्य अभियानों और हवाई हमलों में आम नागरिकों के मारे जाने पर चिंता व्यक्त की है। उसका कहना है कि हमलों के बढऩे से नागरिकों पर आघातों में वृद्धि हुई है। अमरीकी हवाई हमलों में मारे गए तालिबानी आतंकवादियों की संख्या पर तालिबान ने हालांकि कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!