यूक्रेन पर हमले वाले दिन इमरान की रूस यात्रा को लेकर रूसी राजदूत ने दी सफाई

Edited By Tanuja, Updated: 14 Jun, 2022 01:33 PM

moscow visit one of the factors behind imran s ouster russian envoy

पाकिस्तान में रूस के राजदूत दानिला गनिच ने कहा है कि यूक्रेन पर रूसी हमले के दिन पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की विवादास्पद यात्रा महज...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में रूस के राजदूत दानिला गनिच ने कहा है कि यूक्रेन पर रूसी हमले के दिन पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की विवादास्पद यात्रा महज ‘‘इत्तेफाक’’ थी। उन्होंने कहा कि अगर खान को पहले से इस बात की जानकारी होती तो पूर्व प्रधानमंत्री कभी भी उस दिन रूस की यात्रा पर नहीं जाते। खान ने 24 फरवरी को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की थी और इसी दिन रूस ने पड़ोसी देश यूक्रेन पर हमला किया था।
 

गनिच ने रविवार को आज न्यूज के साथ साक्षात्कार में कहा, ‘‘यह महज एक इत्तेफाक था। अगर इमरान खान को जानकारी होती तो वह कभी उस दिन देश (रूस) की यात्रा नहीं करते।’’ गनिच से खान के उस दावे के संबंध में सवाल किया गया था कि उनकी रूस यात्रा के कारण उन्हें पद से हटाया गया।

 

पूर्व प्रधानमंत्री खान ने दावा किया था कि अमेरिका की आपत्ति के बावजूद उन्होंने रूस की यात्रा की थी। खान ने अप्रैल में उनकी सरकार के खिलाफ लाये गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के पीछे अमेरिकी साजिश का आरोप लगाया था। राजूदत ने कहा कि खान एक ईमानदार व्यक्ति थे जोकि देश का हित चाहते थे।

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!