बांग्लादेश में संदिग्ध इस्लामवादियों ने मुस्लिम सूफी नेता की हत्या की

Edited By ,Updated: 07 May, 2016 07:04 PM

muslim sufi leader murdered by suspected islamists in bangladesh

मध्य बांग्लादेश में 65 वर्षीय एक मुस्लिम धार्मिक गुरू की इस्लामवादियों ने धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी । इस हमले से पूर्व में देश में बुद्धिजीवियों...

ढाका : मध्य बांग्लादेश में 65 वर्षीय एक मुस्लिम धार्मिक गुरू की इस्लामवादियों ने धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी । इस हमले से पूर्व में देश में बुद्धिजीवियों, ब्लागरों और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की हत्याएं की याद ताजा हो जाती है। पुलिस ने कहा कि शाहिदुल्ला को राजशाही सिटी के तनोर उपजिला में आम के एक बागान में मरा पाया गया । उनके दाहिने हाथ पर घाव का निशान था और उनका गला कटा हुआ था ।

तनोर पुलिस थाने के प्रभारी अब्दुर रज्जाक ने कहा कि कल रात करीब 10:00 बजे स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचित किए जाने के बाद शाहिदुल्ला का शव बरामद किया गया । जानकारी के मुताबिक, एेसा लगता है कि पहले उन्हें पीटा गया और उसके बाद गला रेतकर उनकी हत्या कर दी गई ।’’ बांग्लादेश में हाल के सप्ताहों में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों, धर्मनिरपेक्ष ब्लागरों, बुद्धिजीवियों और विदेशियों को निशाना बनाते हुए उन पर व्यवस्थित ढंग से हमले किए गए हैं ।

हाल ही में किए गए हमलों में पिछले महीने आईएसआईएस के आतंकियों ने उदार विचारधारा के एक प्रोफेसर की गला काटकर हत्या कर दी । इसके दो दिनों बाद, इस्लामवादियों द्वारा ढाका में बांग्लादेश की प्रथम समलैंगिक पत्रिका के संपादक की उनके फ्लैट में निर्मम हत्या कर दी गई । हत्यारों ने संपादक के एक मित्र को भी मार डाला । 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!