विपक्ष के खिलाफ इमरान सरकार का नया दांव, PDM प्रमुख मौलान की संपत्तियों की शुरू कराई जांच

Edited By Tanuja,Updated: 21 Dec, 2020 01:21 PM

nab asks pdm chief fazlur rehman to submit details of assets income sources

पाकिस्तान में इमरान सरकार 11 विपक्षी दलों के गठबंधन  (PDM) की रैलियों से घबरा हुई है। सत्ता छिनने से  खौफजदा इमरान सरकार अब विपक्ष के  ...

पेशावरः पाकिस्तान में इमरान सरकार 11 विपक्षी दलों के गठबंधन  (PDM) की रैलियों से घबरा हुई है। सत्ता छिनने से  खौफजदा इमरान सरकार अब विपक्ष के  एक्शन से इतनी घबरा गई है कि   PDM के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के खिलाफ उनकी आय और चल-अचल संपत्ति की जांच शुरू करवा दी है। माना जा रहा है कि कुछ अन्य नेताओं को भी सरकारी जांच में घेरा जाएगा। इस संबंध में  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सफाई दी है कि वह सेना की कठपुतली नहीं हैं, सेना उनके अधीन है। 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की लगातार छह रैलियों में जबर्दस्त भीड़ जुटने से इमरान सरकार बौखला गई है।

 

फजलुर रहमान के खिलाफ NAB की जांच शुरू
PDM  प्रमुख फजलुर रहमान के खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने जांच शुरू कर दी है। NAB ने रहमान से 28 दिंसबर तक उनकी आय, चल-अचल संपत्ति, पैतृक संपत्ति के बारे में पूरी जानकारी दिए जाने का नोटिस भेजा है। उनसे बैंक अकाउंट, आय के स्त्रोत और बेची गई संपत्तियों का ब्योरा भी मांगा है। एनएबी फजलुर रहमान की 64 कनाल सरकारी जमीन की भी जांच कर रही है। यह जमीन पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कार्यकाल में दी गई थी। रहमान पर आरोप है कि उन्होंने महंगी जमीन को सस्ती दर पर ले लिया था।

नवाज पर भी शिकंजा कसने की तैयारी
इतना ही नहीं इमरान सरकार ने नवाज शरीफ के प्रत्यर्पण के लिए भी ब्रिटेन के साथ कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने कहा कि इस प्रक्रिया के शुरू होने के बाद ब्रिटेन द्वारा नवाज को लाने का रास्ता साफ होगा। मालूम हो कि पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों लंदन में निर्वासन में रहने को मजबूर हैं। इसी महीने पाकिस्तान के एक कोर्ट ने उन्‍हें भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने के लिए स्वदेश लौटने में विफल रहने पर कानूनी तौर पर भगोड़ा घोषित कर दिया था। 

 

EU की रिपोर्ट बता कर भारत के खिलाफ झूठा प्रचार कर रही पाक सरकार
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूनाइटेड कश्मीर पीपुल्स नेशनल पार्टी (UKPNP ) के नेता नासिर अजीज खान ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान सरकार यूरोपियन यूनियन (EU) से मिलते-जुलते नाम के एक NGO की रिपोर्ट से देश में झूठ फैला रही है। अजीज ने बताया कि EU डिसइंफो लैब नाम से एक NGO  है  जिसकी रिपोर्ट में भारत के बारे में अनर्गल प्रचार है। इस रिपोर्ट को पाकिस्तान सरकार यूरोपियन यूनियन की रिपोर्ट बताकर प्रोपैगैंडा कर रही है और वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान बंटा रही है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!