NAB ने शरीफ परिवार की संपत्तियों को जब्त करने की सिफारिश की

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Sep, 2017 10:13 PM

nab recommends seizing properties of sharif family

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी तीन संतानों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों...

लाहौर: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी तीन संतानों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रहे राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) उनकी संपत्तियों और बैंक खातों को जब्त करने पर विचार कर रहा है। 

द न्यूज इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट में शुक्रवार को बताया गया कि एनएबी,लाहौर,ने इस्लामाबाद में अपने मुख्यालय में शरीफ परिवार के खिलाफ चार मामलों को आगे भेजा है और शरीफ तथा उनकी संतानों हुसैन,हसन और मरियम नवाज के खिलाफ कदम उठाए जाने का प्रस्ताव किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एनएबी के लाहौर कार्यालय ने वित्त मंत्री इशाक डार की सभी चल और अचल संपत्तियों को भी जब्त करने का प्रस्ताव किया है। एनएबी ने यह भी प्रस्ताव रखा है कि डार का नाम निकास नियंत्रण सूची में डाला जाए जिससे उनके देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लग जाएगा। 

सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को शरीफ (67) को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दिया था और पनामा पेपर्स मामले के सिलसिले में उनके और उनकी संतानों के खिलाफ छह सप्ताह के भीतर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज करने का आदेश दिया था। एनएबी के प्रमुख कमर जमान चौधरी ने 29 अगस्त को कहा था कि शीर्ष अदालत का निर्णय पूरी भावना के साथ लागू किया जाएगा। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि निर्णयों पर ब्यूरो के क्षेत्रीय बोर्ड की सहमति के बाद शरीफ और उनकी संतानों के खिलाफ मामलों को इस्लामाबाद कार्यालय भेजा गया हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि ऐसी उम्मीद है कि एनएबी (रावलपिंड़ी) शरीफ परिवार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जल्द ही अपनी सहमति दे देगी।  
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!