नैरोबी के पांच सितारा होटल में आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 16 Jan, 2019 11:06 AM

nairobi terror attack british man among 15 killed as militants storm hotel

केन्या की राजधानी नैरोबी में एक पांच सितारा होटल और कार्यालय परिसर में मंगलवार को हुए आतंकी हमले में 15  लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। सोमालिया के चरमपंथी समूह अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

नैरोबीः केन्या की राजधानी नैरोबी में एक पांच सितारा होटल और कार्यालय परिसर में मंगलवार को हुए आतंकी हमले में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए।सोमालिया के चरमपंथी समूह अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।
PunjabKesari
वेस्टलैंड्स इलाके में स्थित इस पांच सितारा दुसित होटल में 101 कमरे हैं। शहर के बिज़नेस सेंटर के बेहद पास स्थित इस होटल में स्पा और कई रेस्त्रां भी हैंं। बैंक और दफ्तर भी हैं। स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे हमला हुआ था। आतंकियों ने अफरातफरी पैदा करने के लिए पहले पार्किंग में खड़ी कारों को विस्फोटक से उड़ा दिया। चश्मदीदों के मुताबिक, इसके बाद हथियारों से लैस चार लोग होटल में दाखिल हुए और गोलीबारी शुरू कर दी। हमले के बाद लोग दहशत में आए गए और जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। हमलावरों ने हरे रंग के कपड़े पहने हुए थे और उसपर गोला-बारूद लिपटा था। परिसर के गलियारे में एक ग्रेनेड भी देखा गया, जिसमें विस्फोट नहीं हुआ।
PunjabKesari
पुलिस प्रवक्ता चार्ल्स ओविनो ने बताया कि उन्होंने आतंकवाद रोधी इकाई के अधिकारियों समेत अन्य बलों को मौके पर पहुंचाकर राहत कार्य शुरू कराया। बॉम्ब स्कवॉड ने गाड़ियों में विस्फोटक होने के अंदेशे के मद्देनजर घेराबंदी की है। सोमालिया के चरमपंथी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके सदस्य अंदर लड़ रहे हैं। इस संगठन ने 2013 में वेस्टगेट मॉल पर हमला किया था, जिसमें 67 लोगों की मौत हुई थी। अल शबाब ने 2011 में केन्या द्वारा सोमालिया में सैनिक भेजने के खिलाफ बदला लेने का संकल्प लिया हुआ है। अल कायदा से संबद्ध समूह केन्या में सैकड़ों लोगों की जान ले चुका है।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!