हर सांस पर सीने के बाहर धड़कता है इस बच्ची की दिल, बड़े-बड़े डॉक्टर्स भी हैरान (PICS)

Edited By Anil dev,Updated: 13 Jan, 2021 12:22 PM

national news punjab kesari america baby girl goncharova heart doctor

दिल की धड़कनो को केवल महसूस किया जा सकता है, जो सीने के अंदर धड़कता है। लेकिन एक बच्ची ऐसी भी है जिसका दिल सीने के बाहर दिखाई भी देता है। दरअसल अमेरिका की रहने वाली गोनचारोवा का दिल उनके सीने से बाहर धड़कता है। सीने के बाहर दिल पतली त्वचा से ढका हुआ...

नेशनल डेस्क; दिल की धड़कनो को केवल महसूस किया जा सकता है, जो सीने के अंदर धड़कता है। लेकिन एक बच्ची ऐसी भी है जिसका दिल सीने के बाहर दिखाई भी देता है। दरअसल अमेरिका की रहने वाली गोनचारोवा का दिल उनके सीने से बाहर धड़कता है। सीने के बाहर दिल पतली त्वचा से ढका हुआ है जिस कारण उसे पतले व मुलायम कपड़े पहनने होते हैं। वह न तो तेज भाग सकती है और न ही सामान्य बच्चों की तरह ज्यादा उछल कूद कर सकती है, क्योंकि ऐसा करने पर उसक दिल पर जोर पड़ता है। 

PunjabKesari


 गोनचारोवा को अपनी इस कंडीशन के चलते कोई दर्द तो महसूस नहीं होता है लेकिन इसके चलते उसका दिल काफी एक्सपोज हो चुका है। इसके अलावा उनके दिल में छेद भी है। गोनचारोवा को अपने हालातों के चलते अक्सर अस्पताल में भी समय बिताना पड़ता है।  डॉक्टरो का कहना है कि विरसाव्या का ब्लड प्रेशर काफी ज्यादा होने के कारण इसका ऑपरेशन नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस तरह का मामला उन्हें अपनी लाईफ में बहुत कम देखा है। 

PunjabKesari


आम बच्चों की ही तरह  गोनचारोवा को भी खेलना, कूदना, डांस करना और स्कूल जाना पसंद है। वो अपने दिल का विशेष ख्याल रखती है। विरसाव्या की मां ने जब उसे जन्म दिया तो उसे देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वो जीवित रह सकेगी। वहीं विरसाव्या की मां ने जब उसे देखा तो डर गई, लेकिन उसे यकीन हो गया कि उसकी बेटी बच जाएगी। इसके बाद वह अपनी बेटी को लेकर अमरीका के डॉक्टरों से मिली। गोनचारोवा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और वे अक्सर अपनी मां के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं और अपनी लाइफ से जुड़े अपडेट्स अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करती हैं। 

PunjabKesari


गोनचारोवा का कहना है कि कभी-कभी उनके ऑक्सीजन का स्तर काफी कम हो जाता है जिससे उन्हें चक्कर आने जैसा फील होता है, लेकिन इसके बावजूद वो एक्टिव रहना पसंद करती है और उन्हें अपने दोस्तों के साथ डांस करना और गाने गाना पसंद है। उसका कहना है कि मैं पैदल चलना,उछलना, उडऩा चाहती हूं। हालांकि मुझे तेज चलने से मना किया गया है। इतना ही इसके कारण वो स्कूल नहीं जा पाती है, लेकिन वह अपने घर पर ही पढ़ाई करती है। सोशल मीडिया पर गोनचारोवा की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है जिसको देखकर लोग काफी हैरान है। 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!