लाहौर पहुंचते ही गिरफ्तार हुए नवाज शरीफ और मरियम शरीफ

Edited By Isha,Updated: 14 Jul, 2018 05:48 AM

nawaz sharif and miriam sharif arrested on arrival at lahore

भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को आज रात देश लौटते ही गिरफ्तार कर लिया गया। शरीफ और मरियम को लेकर आ रहा विमान भारतीय समयानुसार रात करीब सवा नौ बजे लाहौर के अल्लामा...

लाहौर: भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को आज रात देश लौटते ही गिरफ्तार कर लिया गया। शरीफ और मरियम को लेकर आ रहा विमान भारतीय समयानुसार रात करीब सवा नौ बजे लाहौर के अल्लामा इकबाल हवाई अड्डे पर पहुंचा। विमान अपने निर्धारित समय से करीब तीन घंटे देर से आया।

PunjabKesariएतिहाद एयरवेज की उड़ान ई वाई 243 अबू धाबी से यहां पहुंची। यहां आने से पहले शरीफ और उनकी बेटी लंदन से संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी पहुंचे थे। शरीफ की पत्नी कुलसुम लंदन के अस्पताल में जिदंगी मौत की जंग लड़ रही हैं। पाकिस्तान के भ्रष्टाचार निरोधक निकाय के अधिकारी, शरीफ और उनकी बेटी को हिरासत में लेने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे। दोनों को छह जुलाई को लंदन में चार आलीशान फ्लैटों की मिल्कियत से जुड़े एवेनफील्ड संपत्ति मामले में दोषी ठहराया गया था। शरीफ (68)और उनकी बेटी मरियम (44) को एक जवाबदेही अदालत ने क्रमश: दस और सात साल की कैद की सजा सुनायी है।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) और कार्यवाहक सरकार ने घोषणा की थी कि हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उन्हें हिरासत में ले लिया जाएगा। उन्हें जवाबदेही अदालत में पेश करने के बाद इस्लामाबाद से रावलपिंडी की अदियाला जेल ले जाया जाएगा। 
PunjabKesari

लंदन में नाती पोतो भी हुए गिरफ्तार
वहीं दूसरी तरफ लंदन में नवाज शरीफ के नाती-पोते को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल शरीफ के नाती- पोते जुनैद सफदर और जकारिया हुसैन पर आरोप है कि उन्होंने लंदन में उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे एक प्रदर्शनकारी की पिटाई कर दी है, जिसके चलते लंदन पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि जुनैद सफदर नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बेटे हैं और जकारिया हुसैन, नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज के बेटे हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में नवाज शरीफ को भी लंदन में विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था। उस दौरान कई प्रदर्शनकारी नवाज शरीफ के खिलाफ  नारेबाजी करते हुए उनके घर तक पहुंच गए थे, जिसका वीडियो भी सामने आया था। 
PunjabKesari
लौटने से पहले दिया पैगाम
लंदन से पाकिस्तान लौटते हुए नवाज ने विमान से ही अपने देश के लिए एक पैगाम दिया है और लोगों से समर्थन मांगा है। मरियम नवाज ने अपने पिता के संदेश वाला विडियो ट्वीट किया है। इस विडियो में नवाज कह रहे हैं, 'जो मेरे बस में है और जो मेरे बस में था, वह मैंने कर दिया है। मुझे मालूम है कि लाहौर पहुंचते ही मुझे जेलखाने भेज दिया जाएगा, लेकिन पाकिस्तानी कौम को मैं बताना चाहता हूं कि यह सब मैं आप के लिए कर रहा हूं। यह कुर्बानी मैं आपकी नस्ल के लिए दे रहा हूं। लिहाजा मेरा भरपूर साथ दें।


  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!