नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम का पार्थिव शरीर पहुंचा पाकिस्तान

Edited By Isha,Updated: 14 Sep, 2018 01:38 PM

nawaz sharif s wife kulasum reached pakthav body in pakistan

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का पाॢथव शरीर शुक्रवार सुबह लंदन से लाहौर पहुंचा गया। उन्हें आज शाम दफनाया जाना है। पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का पाॢथव शरीर शुक्रवार सुबह लंदन से लाहौर पहुंचा गया। उन्हें आज शाम दफनाया जाना है। पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन के एक विमान में उनका पाॢथव शरीर यहां लाया गया। ‘जियो टीवी’ की खबर के अनुसार विमान ‘अल्लामा इकबाल अन्तर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे’ पर सुबह पौने सात बजे (स्थानीय समयानुसार) यहां उतरा। इसके बाद उनके पाॢथव शरीर को शरीफ के लाहौर स्थित आवास ‘जाटी उमरा’ ले जाया गया। लंबे समय तक कैंसर की बीमारी से लडऩे के बाद कुलसुम ने मंगलवार को लंदन के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली थी। उनकी उम्र 68 वर्ष थी।

नवाज के छोटे भाई एवं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ, बेगम कुलसुम की बेटी आस्मा, उनके पोते जायद हुसैन शरीफ सहित परिवार के 11 अन्य सदस्य उनके पार्थिव शरीर के साथ हैं। कुलसुम के दोनों बेटे हसन और हुसैन नवाज अपनी मां के अंतिम संस्कार के लिए पाकिस्तान नहीं लौटे हैं। गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत दोनों को फरार घोषित किया हुआ है।

कुलसुम के जनाजे की नमाज ‘जाटी उमरा’ के पास स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे ‘शरीफ मेडिकल सिटी’ में अदा की जाएगी। पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ अभी ‘जाटी उमरा’ में पहुंचे लोगों से मिल रहे हैं। शरीफ, उनकी बेटी मरियम, उनके दामाद कैप्टन एम सफदर को कुलसुम के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पेरोल पर रावलपिंडी की अडियाला जेल से रिहा किया गया है। उन्हें भ्रष्टाचार के मामलों में एक जवाबदेही अदालत ने जुलाई में उम्रकैद की सजा सुनाई थी।     

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!