न्यूजीलैंड ने महामारी कारण लंबे समय से बंद अपनी सभी सीमाएं पूरी तरह खोली

Edited By Tanuja,Updated: 01 Aug, 2022 11:29 AM

new zealand s borders fully open after long pandemic closure

मार्च 2020 में COVID-19 महामारी के बंद होने के बाद पहली बार न्यूजीलैंड की सीमाएं सोमवार को दुनिया भर के लिए पूरी तरह से फिर से खोल दी गईं।...

वेलिंगटनः मार्च 2020 में COVID-19 महामारी के बंद होने के बाद पहली बार न्यूजीलैंड की सीमाएं सोमवार को दुनिया भर के लिए पूरी तरह से फिर से खोल दी गईं। न्यूजीलैंड की सीमाएं न्यूजीलैंड के लिए पहली बार फरवरी में फिर से खुलने लगीं और प्रतिबंधों में ढील दी गई थी। सीमाओं को फिर से खोलने की प्रक्रिया कल रात उन आगंतुकों के साथ समाप्त हो गई जिन्हें वीजा की आवश्यकता है और जो छात्र वीजा पर हैं उन्हें भी अब न्यूजीलैंड लौटने की अनुमति है।

 

न्यूजीलैंड अब क्रूज जहाजों और विदेशी मनोरंजक नौकाओं को अपने बंदरगाहों पर डॉक करने दे रहा है। न्यूजीलैंड में आने वाले अधिकांश आगंतुकों को अभी भी COVID के खिलाफ टीका लगाने की आवश्यकता है और आने के बाद दो COVID परीक्षण कराने होंगे। हालांकि क्वारटाइन आवश्यकता समाप्त कर दी गई है।

 

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को ऑकलैंड में चीन व्यापार शिखर सम्मेलन में एक भाषण के दौरान कहा कि सीमाओं का अंतिम चरण में पूरी तरह खोलना बहुत बड़ा क्षण था।"यह फरवरी से हमारी ओर से एक मंचित और सतर्क प्रक्रिया रही है क्योंकि हम, बाकी दुनिया के साथ-साथ अपने लोगों को सुरक्षित रखते हुए महामारी के खिलाफ प्रबंधन करना जारी रखना चाहते हैं।"

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!