तस्वीरों में देखें : साथ छोड़ा साथ निभाने के लिए

Edited By ,Updated: 21 Nov, 2015 01:06 PM

newborb twin girls successfully separated

नवजात जुड़वा बच्चों के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन अमरीका के लुईसविली में करीब दो महीने पहले एेसी जुड़वा बहनों ने जन्म लिया जिनका सीना, पेट, हार्ट और लिवर भी आपस में जुड़ा हुआ था...

लुईसविली: नवजात जुड़वा बच्चों के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन अमरीका के लुईसविली में करीब दो महीने पहले एेसी जुड़वा बहनों ने जन्म लिया जिनका सीना, पेट, हार्ट और लिवर भी आपस में जुड़ा हुआ था। उनके माता-पिता को जुड़वा बहनों के पैदा होने की खुशी तो थी पर उनका शरीर जुड़ा होने के कारण दोनों काफी दुखी थे फिर उन दोनों ने कोसेर चाइल्ड अस्पताल में उनका इलाज करवाने का निर्णय किया । यहां डाक्टरों की टीम ने वह चमत्कार कर दिखाया, जिस की किसी को उम्मीद नहीं थी।

डाक्टरों ने केस का पूरा अध्ययन करके उन को नई ज़िंदगी देने के लिए उन दोनों का ऑपरेशन करने का फ़ैसला किया। 8 घंटों तक चले ऑपरेशन में  डाक्टरों की टीम ने अपनी मेहनत और तकनीक की मदद से चमत्कार कर दिखाया। दोनों बहनों को दिल, छाती, पेट और लीवर से अलग कर दिया गया है और अब दोनों सेहतमंद हैं।

डॉक्टरों का कहना है कि दोनों नवजात थीं, इसलिए ऑपरेशन से पहले काफी एहतियात बरती गई।बता दें जुड़वा बहनों को वेंटीलेटर पर रखा गया है और दोनों दिनोंदिन बेहतर हो रहीं हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!