नीरव मोदी को लगता है चूहों से डर! भारत आने से बचने के लिए बनाया नया बहाना

Edited By vasudha,Updated: 15 May, 2020 09:19 AM

nirav modi feels scared of mice

भारत सरकार पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटले के आरोपी नीरव मोदी को जल्द से जल्द लंदन से वापस लाने की कोशिश में जुटी है। हालांकि हीरा कारोबारी भारत ना आने के लिए नए से नए पैंतरे अपना रहा है। मानसिक स्वास्थ्य का बहाना के बाद अब उसने आर्थर रोड जेल के...

इंटरनेशनल डेस्क: भारत सरकार पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटले के आरोपी नीरव मोदी को जल्द से जल्द लंदन से वापस लाने की कोशिश में जुटी है। हालांकि हीरा कारोबारी भारत ना आने के लिए नए से नए पैंतरे अपना रहा है। मानसिक स्वास्थ्य का बहाना के बाद अब उसने आर्थर रोड जेल के खुले नाले और  चूहों से प्रभावित होने की दलील दी है। 

PunjabKesari

ब्रिटेन की अदालत में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई के दौरान उसके वकील ने कहा कि मुंबई की आर्थर रोड जेल में चूहे और कीड़े अधिक हैं। जेल परिसर में नालियां हैं और पास ही झुग्गी बस्ती भी है, जहां बहुत शोर होता है। इतनस ही नहीं वकील ने तो यहा तक भी कहा कि यदि मोदी को आर्थर रोड जेल में रखा गया तो यह उसके मानवाधिकारों का उल्लंघन होगा। 

PunjabKesari

बता दें कि ब्रिटेन की अदालत ने हीरा कारोबारी के प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई सितंबर तक टाल दी है। लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के जिला जज सैमुअल गूजी ने 49 वर्षीय मोदी को दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल से उनकी 28 दिन की रिमांड सुनवाई कॉल पर वीडियो लिंक के जरिये पेश होने की तारीख 11 जून तय की है। इस मामले पर चार दिन की आंशिक सुनवाई पूरी होने के बाद न्यायधीश ने मोदी से कहा कि मुझे उम्मीद है कि सितंबर तक जेल से आवाजाही पर लागू अंकुश समाप्त हो जाएगा। उस समय आप व्यक्तिगत रूप से अदालत में उपस्थित होकर सुनवाई में शामिल हो सकते हैं।

PunjabKesari

कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन की वजह से इस मामले में इस सप्ताह अंकुशों के बीच सुनवाई हुई। मामले में पहले हिस्से के तौर पर मोदी के खिलाफ प्रथम दृष्टया मामला स्थापित होने पर गौर किया जायेगा। हालांकि, अब इसकी समयसारिणी में भी बदलाव होगा क्योंकि भारत सरकार ने बुधवार को इस मामले में और दस्तावेजों का सेट सौंपा है। न्यायधीश ने नए प्रमाणों को दाखिल कराने की अनुमति दे दी, लेकिन साथ ही इस बात पर भी सहमति जताई कि मोदी की बचाव टीम को इसके आकलन के लिए अधिक समय चाहिये।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!