भूकंप के झटकों से दहला चीन का चिंगहई, रिएक्टर स्केल पर 6.0 तीव्रता दर्ज

Edited By Tanuja,Updated: 26 Mar, 2022 05:23 PM

no casualties reported after 6 0 magnitude quake hits china

चीन के चिंगहई प्रांत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की र‍िक्‍टर स्‍केल पर तीव्रता 6.0 दर्ज की गई है, ज‍िसमें किसी के हताहत होने की सूचना...

बीजिंगः चीन के चिंगहई प्रांत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की र‍िक्‍टर स्‍केल पर तीव्रता 6.0 दर्ज की गई है, ज‍िसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भूकंप का केंद्र 4,410 मीटर की ऊंचाई पर एक कम आबादी वाले क्षेत्र में स्थित था।  डेलिंगा के आपातकालीन प्रबंधन ब्यूरो के अनुसार, भूकंप के केंद्र के 20 किलोमीटर के भीतर कोई गांव नहीं था।  

 

इसको लेकर ब्यूरो ने कहा कि भूकंप के झटके डेलिंगा, जिउक्वान, जियायुगुआन और झांग्झू शहरों के निवासियों ने भी महसूस किए। यह भूकंप प्रांत के डेलिंगा शहर में आज तड़के 12 बजकर 21 मिनट पर आया। चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र 38.50 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 97.33 डिग्री पूर्वी देशांतर. यह शहर से 126 किलोमीटर दूर 10 किमी की गहराई पर आया था।

 

 समाचार एजेंसी ने कहा कि भूकंप से प्रभावित इस क्षेत्र में चलने वाली कई ट्रेनों के देरी से चलने की उम्मीद है।  इस बात की सूचना चीन रेलवे किंघई-तिब्बत ग्रुप कंपनी लिमिटेड के शीनिंग रेलवे स्टेशन ने भी दी है।  चिंगहई प्रांत में इससे पहले जनवरी महीने में 6.9 की तीव्रता का भूकंप आया था।  तब उस समय भूकंप में चार लोग घायल हो गए थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!