पाकिस्तान के करतारपुर कोरिडोर में डांस-शराब पार्टी पर ​​​​​​​गुरुद्वारा प्रबंधन ने दिया जवाब

Edited By Tanuja,Updated: 20 Nov, 2023 06:33 PM

no meat liquor served at kartarpur sahib gurudwara management

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुद्वारा दरबार साहिब के परिसर में करतारपुर प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट (PMU) द्वारा कथित तौर पर डांस पार्टी आयोजित करने...

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुद्वारा दरबार साहिब के परिसर में करतारपुर प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट (PMU) द्वारा कथित तौर पर डांस पार्टी आयोजित करने का एक वीडियो सामने आने के कुछ दिनों बाद अधिकारियों ने सोमवार को उन खबरों को खारिज कर दिया कि प्रतिभागियों ने सभा में शराब पी और मांसाहारी भोजन किया। पीएमयू के दो अधिकारियों ने सोमवार को ‘पीटीआई' को बताया कि 18 नवंबर को हुए स्वागत कार्यक्रम में मदिरायुक्त पेय पदार्थ नहीं परोसे गए और न ही वहां कोई नृत्य हुआ। अधिकारियों ने कहा कि व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो जिसमें रात्रिभोज में शराब दिखायी गई है, उसमें “प्रचार के उद्देश्य से छेड़छाड़ की गई होगी”।

 

अधिकारियों में से एक ने कहा, “कार्यक्रम में एक लड़की गजल गा रही थी और गलत उद्देश्य से वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई।” अधिकारियों ने यह भी स्पष्ट किया कि रात्रिभोज का स्वागत पीएमयू परिसर में गुरुद्वारा दरबार साहिब से लगभग दो किलोमीटर दूर आयोजित किया गया था। सिख धर्म के पहले गुरु, गुरु नानक की 550वीं जयंती की पूर्व संध्या पर नौ नवंबर, 2019 को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन किया गया था। करतारपुर का सिख धर्म में एक विशेष महत्व है क्योंकि गुरु नानक ने अपने जीवन के अंतिम वर्ष इसी स्थान पर बिताए थे।

 

PMU ने अलग से एक बयान में कहा कि करतापुर के दूसरे चरण के विकास और आगंतुकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए हितधारकों के लिए पिछले सप्ताहांत एक रात्रिभोज समारोह आयोजित किया गया था। पीएमयू ने एक बयान में कहा, “शनिवार रात (18 नवंबर) को पीएमयू ने करतारपुर में एक अनौपचारिक रात्रिभोज का आयोजन किया जिसमें न्यायपालिका, जिला प्रशासन, पुलिस, रेंजर्स, सीमा शुल्क, मादक द्रव्य रोधी विभाग के अधिकारियों और पत्रकारों सहित जिला नरोवाल के सभी महत्वपूर्ण सरकारी विभागों के प्रमुख या उनके प्रतिनिधि शामिल हुए।” करतारपुर में गुरुद्वारा भारत-पाकिस्तान सीमा से पाकिस्तान की तरफ 4.7 किलोमीटर पर स्थित है।  

Related Story

India

201/4

41.2

Australia

199/10

49.3

India win by 6 wickets

RR 4.88
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!