कोरोना से जूझ रहे उत्तर कोरिया में फैली 'घातक' बीमारी, लोगों को बचाने मैदान में उतरे किम जोंग

Edited By Tanuja, Updated: 16 Jun, 2022 03:35 PM

north korea faces infectious disease outbreak amid covid 19 battle

कोरोना महामारी से जंग के बीच उत्तर कोरिया में एक नई संक्रामक बीमारी फैल रही है।   यह नई बीमारी कितनी खतरनाक है फिलहाल इस बारे...

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना महामारी से जंग के बीच उत्तर कोरिया में एक नई संक्रामक बीमारी फैल रही है।   यह नई बीमारी कितनी खतरनाक है फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं है लेकिन किम जोंग उन ने इस वायरल बीमारी से जूझ रहे मरीजों की मदद के लिए अपनी ओर से दवाइयों की खेप भेजी है। खास बात यह है कि जिस तरह कोरोना वायरस पर नियंत्रण रखने के लिए तमाम उपाय किए गए उसी तरह किम जोंग इस बार भी क्वारनटीन करने के साथ ही अन्य उपायों पर जोर दे रहे हैं। 

PunjabKesari

उत्तर कोरिया के शहर हेजू में पेट और आंत पर हमला करने वाले इस नए वायरस के संक्रमण से जूझने वाले मरीजों के लिए किम की ओर से दवाइयां भेजी गईं। उत्तर कोरिया की न्यूज एजेंसी केसीएनए के मुताबिक किम जोंग उन ने बुधवार को पश्चिमी बंदरगाह शहर हेजू में "तीव्र आंत्र महामारी" से पीड़ित मरीजों की मदद के लिए दवाएं भेजीं। उत्तर कोरिया में गुरुवार को बुखार के लक्षण वाले 26,010 और लोग रिपोर्ट हुए। अप्रैल के अंत तक देशभर में बुखार से पीड़ित लोगों की कुल संख्या 4.56 मिलियन के करीब दर्ज की गई थी।

PunjabKesari

प्योंगयांग प्रतिदिन बुखार से पीड़ित लोगों की संख्या की घोषणा करता रहा है हालांकि वो कोविड-19 के मरीजों के संख्या नहीं बता रहा। जाहिर तौर पर किम जोंग के देश में टेस्टिंग किट की कमी है। दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी ने पहले सांसदों को बताया कि कोरोनो वायरस के प्रकोप की घोषणा से पहले ही उत्तर कोरिया में टाइफाइड जैसी बीमारियां फैल चुकी थीं। 

PunjabKesari

सियोल में हयांग यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ मेडिसिन में प्रोफेसर शिन यंग-जीन ने कहा कि टाइफाइड और शिगेलोसिस जैसी आंतों की बीमारियां उत्तर कोरिया में विशेष रूप से नई नहीं हैं, लेकिन परेशान करने वाली बात यह है कि यह ऐसे समय में आया है जब देश पहले से ही कोविड-19 से जूझ रहा है। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!