Kim Jong: उत्तर कोरिया के इन अजीबोगरीब कानून के बारे में जानकार आपके भी उड़ जाएंगे होश

Edited By Anil dev,Updated: 25 Apr, 2020 12:36 PM

north korea rules regulations kim jong

कभी अपने लगातार मिसाइल परीक्षणों के कारण चर्चा में रहने वाला उत्तर कोरिया इस वक्त सुप्रीम लीडर किम जोंग के खराब स्वास्थ्य की खबरों को लेकर सुर्खियां बटौर रहा है। हालांकि ये सच्ची खबर है या फिर कोरी अफवाह इस पर कोरियाई मीडिया और वहां के अधिकारियों ने...

 

नई दिल्लीः कभी अपने लगातार मिसाइल परीक्षणों के कारण चर्चा में रहने वाला उत्तर कोरिया इस वक्त सुप्रीम लीडर किम जोंग के खराब स्वास्थ्य की खबरों को लेकर सुर्खियां बटौर रहा है। हालांकि ये सच्ची खबर है या फिर कोरी अफवाह इस पर कोरियाई मीडिया और वहां के अधिकारियों ने भी कोई पुष्टि नहीं की है। उत्तर कोरिया एक तानाशाह देश है जहां पर दुनिया के बाकी देशों के अलावा अपना अलग ही और बेहद अजीबोगरीब नियम कानून चलते हैं जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

PunjabKesari

 आजकल हर कोई अपने पास कार रखना पसंद करता है। कार न केवल जीवन की जरुरी चीज है बल्कि लाइफस्टाइल स्टेट्स मानी जाती है। वहीं यहां के आम लोगों को कार रखने की बिल्कूल भी इजाजत नहीं है। यहां पर कार सिर्फ सरकार के अधिकारी या सेना ही रख सकती है।

PunjabKesari

उत्तर कोरिया के बॉर्डर पर किजोंग डांग नाम के शहर का मॉडल बनाया गया है। यह शहर लोगों के रहने के लिए नहीं बल्कि दक्षिण कोरिया के लोगों को लुभाने के लिए है। इसे भुतहा शहर कहा कर बुलाया जाता है।

 

अगर आप इस देश में जाकर फोटोग्राफी करना चाहते है तो याद रखें कि यहां पर गरीब लोगों की फोटो क्लिक करना पूरी तरह से मना है। उत्तर कोरिया का मानना है कि इससे दुनिया के सामने उनके देश की छवि खराब होती है।

PunjabKesari

महिलाएं हो या पुरुष हर कोई अलग-अलग स्टाइल में हेयर कट करवाना काफी पसंद करते है लेकिन यहां पर आपको बाल काटने की भी पूरी आजादी नहीं है। जी हां, यहां के लोगों के लिए बालों के कुछ डिजाइन जारी किए गए है जिनमें से चुन कर ही वह अपने हेयर कट करवा सकते है। 

PunjabKesari

जींस पहनने की जब भी बात आती है तो लोग अक्सर ही नीले रंग की जींस ही चुनते है लेकिन यहां के लोगों को इस रंग की जींस पहनने की पूरी तरह से मनाही है। वहीं पर्यटको को इसमें छूट है लेकिन जब वह किम II सुंग और किम जोंग द्वितीय के मेमोरियल हॉल तो वहां उन्हें अपनी जींस बदलनी पड़ती है।

उत्तर कोरिया में कोई पॉर्न नहीं देख सकता। यदि ऐसा करते हुए कोई पाया गया तो उसे फांसी की सजा दी जाती है। यहां की इतिहास की पुस्तकों में केवल किम जोंग 1 और किम जोंग 2 की गाथाओं के बारे में ही पढ़ाया जाता है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!