किम के इशारों पर उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल का परीक्षण, बढ़ सकता है तनाव

Edited By vasudha,Updated: 29 Nov, 2019 03:12 PM

north korea tests missile again

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने वीरवार को एक ‘सुपर-लार्ज मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम'' के परीक्षण का निरीक्षण किया। प्योंगयांग की सरकारी मीडिया केसीएनए ने शुक्रवार को संकेत दिया कि यह इस श्रृंखला का आखिरी परीक्षण हो सकता है...

इंटरनेशनल डेस्क: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने वीरवार को एक ‘सुपर-लार्ज मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम' के परीक्षण का निरीक्षण किया। प्योंगयांग की सरकारी मीडिया केसीएनए ने शुक्रवार को संकेत दिया कि यह इस श्रृंखला का आखिरी परीक्षण हो सकता है। वहीं दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने कहा कि प्योंगयांग ने वीरवार को एक ‘प्रोजेक्टाइल्स' का परीक्षण किया जिसे चिह्नित नहीं किया जा सका। 

PunjabKesari

दरअसल उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच परमाणु निशस्त्रीकरण पर बातचीत फिलहाल ठप है। इस बीच, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया है जो अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए एक गंभीर चुनौती है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों के तहत उत्तर कोरिया पर ऐसे हथियारों का परीक्षण करने पर प्रतिबंध है। 

PunjabKesari

केसीएनए ने परीक्षण देखने पहुंचे किम की मुस्कुराती हुई एक तस्वीर साझा की। उसने ‘फोर-बैरल ट्रक-माउंटेड लॉन्चिंग सिस्टम' से रॉकेट के आसमान में जाते हुए भी एक तस्वीर साझा की। समाचार एजेंसी ने कहा कि प्रणाली की युद्धक क्षमताओं की जांच करने के लिए किए गए आखिरी परीक्षण का लक्ष्य हथियार प्रणाली की सैन्य और तकनीकी श्रेष्ठता और इसकी विश्वसनीयता को साबित करना था। उन्होंने बताया कि किम ने इस पर संतोष जताया। ‘केसीएनए' ने किम के हवाले से कहा कि सेना के लिए इस साल कई हथियार और उपकरणों का निर्माण किया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!