अब ब्रिटिश पीएम की रेस में बचे केवल दो नाम, पांचवें राउंड में भी टॉप पर रहे ऋषि सुनक

Edited By Yaspal,Updated: 20 Jul, 2022 09:58 PM

now only two names left in the race for british pm

ऋषि सुनक ने बुधवार को बोरिस जॉनसन की जगह लेने की दौड़ के अंतिम चरण में जगह बना ली और अब पार्टी तथा प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व संभालने के लिए उनका मुकाबला विदेश मंत्री लिज ट्रस से होगा। सुनक ने टोरी सांसदों के पांचवें और अंतिम दौर के...

इंटरनेशनल डेस्कः ऋषि सुनक ने बुधवार को बोरिस जॉनसन की जगह लेने की दौड़ के अंतिम चरण में जगह बना ली और अब पार्टी तथा प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व संभालने के लिए उनका मुकाबला विदेश मंत्री लिज ट्रस से होगा। सुनक ने टोरी सांसदों के पांचवें और अंतिम दौर के मतदान में 137 मतों से जीत हासिल की, जबकि दूसरे स्थान पर रहीं ट्रस को 113 सांसदों का समर्थन मिला। वहीं, व्यापार मंत्री पेनी मोर्डौंट 105 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं और वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ से बाहर हो गईं।

ब्रिटेन के 42 वर्षीय पूर्व वित्त मंत्री सुनक अब तक मतदान के हर दौर में शीर्ष पर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को मिले अपने 118 मतों में 19 मत और जोड़े तथा अंतिम प्रदर्शन में जगह बनाने के लिए 120 सांसदों के समर्थन के आंकड़े को आराम से पार कर लिया। सुनक और ट्रस अब बीबीसी पर सोमवार को होने वाली लाइव टेलीविज़न डिबेट में अपनी पहली आमने-सामने की भिड़ंत के लिए तैयार हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!