जापान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1000 के पार, आस्ट्रेलिया-स्वीडन-पाक में बढ़े मामले

Edited By Tanuja,Updated: 04 Mar, 2020 02:55 PM

number of corona cases increased in australia sweden pak

जापान में कोरोना वायरस के कारण 1,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं वहीं, इससे अभी तक 12 लोगों की मौत हो गई है...

इंटरनेशनल डेस्कः जापान में कोरोना वायरस के कारण 1,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं वहीं, इससे अभी तक 12 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार को नेशनल मीडिया ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से इसकी जानकारी दी। क्योडो समाचार एजेंसी के अनुसार, 1,001 संक्रमित लोगों में से सबसे अधिक मरीज 706 जापान के डायमंड प्रिंसेज क्रूज के यात्री और चालक दल के सदस्य हैं, जबकि वुहान से वापस लाए गए 14 लोग संक्रमित है। कुल मिलाकर, 47 जापानी प्रान्तों में से 27 में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

 

आस्ट्रेलिया में बढी संक्रमितों की संख्या
आस्ट्रेलिया के सिडनी में एक वृद्धाश्रम में काम करने वाली महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आने के साथ ही देश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 41 पर पहुंच गई। यह अभी तक पता नहीं चल सका है कि लगभग 50 वर्षीय इस महिला को यह संक्रमण कैसे लगा। अधिकारियों ने बताया कि वृद्धाश्रम में उसके संपकर् में आये सभी लोगों को अलग-थलग रखा गया है। इस दौरान एक 95 वर्षीय बुजुर्ग की अचानक मौत हो गई हालांकि विशेषज्ञ इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि उनकी मौत इस वायरस के कारण हुुई डायमंड प्रिसेंस जहाज पर जापान से आये एक 78 वर्षीय वृद्ध की पर्थ में रविवार को मौत होने के बाद से ऑस्ट्रेलिया में मृतकों की संख्या बढ़ी नहीं है। न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य अधिकारी ने पिछले रविवार से कोरोना वायरस के 11 नये मामले दर्ज किये हैं जिससे यहां संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 15 पहुंच गई है।

 

पाकिस्तान में नए मामलों की पुष्टि
पाकिस्तान में ईरान से लौटी 45 वर्षीय महिला के घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसी के साथ देश में इस संक्रमण के पीड़ित मामलों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार (3 मार्च) को यह जानकारी दी। इससे पहले 29 फरवरी को पाकिस्तान में कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए थे।महिला गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र के गिलगित शहर में रहती है और वह कुछ दिन पहले ईरान से लौटी है। स्वास्थ्य के विशेष सलाहकार डॉ जफर मिर्जा ने ट्वीट किया, “हमारे यहां संघीय क्षेत्र में कोविड 19 (कोरोना वायरस) के पांचवें मामले की पुष्टि हो गई है।

 

स्वीडन में दोगुनी हुई संख्या
स्वीडन में कोविड-19 के मामलों की संख्या मंगलवार को एक दिन पहले के मामलों से दोगुनी होकर 30 पर पहुंच गई। पब्लिक हेल्थ एजेंसी ने यह घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को कोविड-19 के 15 और मामले जांच में पॉजिटिव पाए गए। एजेंसी ने बताया कि 'स्वीडन में कोरोनावायरस का पहला मामला स्वस्थ हो गया है और उसमें कोई संदिग्ध लक्षण नहीं हैं।' स्टॉकहोम में मंगलवार को छह और मामलों की पुष्टि हुई, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 15 हो गई। स्वीडिश टेलीविजन (एसवीटी) की रिपोर्ट के अनुसार, इन छह लोगों को अलग स्थान पर रखकर उनकी देखभाल की जा रही है। संक्रमित कुल 30 लोगों में से अधिकतर लोग उत्तरी इटली में संक्रमित हुए हैं।

 

इराक भी चपेट में
इराक में खतरनाक कोरोना वायरस के पांच मामलों की पुष्टि हुयी है जिसके बाद देशभर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि दर्ज किये गए पांच मामलों में से एक बग़दाद, दो वसित प्रांत और एक-एक नजफ़ और कर्बला प्रांत का है। उन्होंने हालांकि इसके अलावा कोई अन्य जानकारी नहीं दी है और इन नये मामलों की पुष्टि के साथ देश में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 31 हो गयी है। इराकी के स्वास्थ्य अधिकारी देशभर में दर्ज किए गए वायरस के मामलों को बेहद गंभीरता से ले रहे है और इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियातन कदम भी उठाये जा रहे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!