Corona effect: न्यूयॉर्क में 69 % घटे सड़क हादसे, 58 दिन में एक भी पैदल यात्री की मौत नहीं

Edited By Tanuja,Updated: 14 May, 2020 11:09 AM

nyc has gone 58 days without a single pedestrian death

अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित शहर न्यूयॉर्क से एक अच्छी खबर है। यहां लॉकडाऊन के चलते सड़कों पर भीड़ में

न्यूयॉर्कः अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित शहर न्यूयॉर्क से एक अच्छी खबर है। यहां लॉकडाऊन के चलते सड़कों पर भीड़ में कमी के कारण लगभग दो महीनों में यातायात संबंधित घटनाओं में किसी भी पैदल यात्री की मौत नहीं हुई है। परिवहन आयुक्त पॉली ट्रॉटेनबर्ग ने कहा कि मंगलवार तक, शहर में बिना मौत के 58 दिन बीत गए। आयुक्त ने कोरोनोवायरस प्रसार को रोकने केलिए लगाए लॉकडाऊन को इसका बड़ा कारण बताया। डीओटी के प्रवक्ता स्कॉट गैस्टेल ने कहा कि 1983  से  शहर में घातक घटनाओं के रिकार्ड में 58 दिन किसी सड़क हादसे में कोई मौत न होना सबसे लंबी अवधि है ट्रॉटटेनबर्ग ने सिटी काउंसिल के सदस्यों को बताया हालांकि कुछ गाड़ी चालक लॉकडाऊन से खाली सड़कों का लाभ उठा रहे हैं और बेहद लापरवाही दिखा रहे हैं।

PunjabKesari

कमिश्नर ने कहा कि प्री-कोरोनवायरस स्तरों की तुलना में कैमरों ने  ड्राविंग उल्लंघन के दौगुने मामले रिकार्ड किए हैं। एनवाईपीडी के प्रवक्ता सोफिया मेसन ने बताया कि 13 अप्रैल से 10 मई के बीच, स्थानीय सड़कों पर हादसों से चोटों के मामले पिछले साल के मुकाबले 3,236 से घटकर 1,015 रह गए।  यानि इन 58 दिनों के दौरान सड़क हादसों में 69% कमी दर्ज की गई है। ट्रॉटेनबर्ग ने कहा कि शहर में मई के अंत तक साइकिल चालकों और पैदल यात्रियों के लिए 40 मील तक सड़कों को खोलने की योजना है। बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में मेयर बिल डे ब्लासियो ने घोषणा की कि शहर में गुरुवार को पैदल चलने वालों के लिए 12 और मील तक सड़कों को खोला दिया गया है । इससे पहले शहर में 9 मील तक जाने की ही आज्ञा थी।

PunjabKesari

बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक हुई मौतों की कुल संख्या 3 लाख के करीब पहुंच गई है। किलर वायरस से 43 लाख42 हजार 565 लोग संक्रमित हो चुके हैं व 2 लाख 96 हजार 690 की जान जा चुकी है। इस बीच 15 लाख 46 हजार 811 लोग ठीक हो चुके हैं। विश्व के सर्वाधिक प्रभावित देश अमेरिका में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या अब इसके स्रोत देश, चीन के कुल मामलों से भी ज्यादा हो गई है। अमेरिका में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 1813 लोगों की मौतें हुई हैं। इससे देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 84059 पहुंच गई है।

PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!