ओबामाकेयर के समर्थकों का देशभर में विरोध प्रदर्शन(Pics)

Edited By ,Updated: 24 Mar, 2017 12:48 PM

obamacare supporters rally against congressional repeal efforts

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ओबामाकेयर यानी अफोर्डएबल केयर एक्ट(एसीए) को रद्द करने और इसके स्थान पर नए कानून लाए जाने के प्रयासों के खिलाफ...

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ओबामाकेयर यानी अफोर्डएबल केयर एक्ट(एसीए) को रद्द करने और इसके स्थान पर नए कानून लाए जाने के प्रयासों के खिलाफ गुरुवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन किया गया।   


एसीए के लागू होने की सांतवीं वर्षगांठ पर कल शिकागो, लॉस एंजिल्स एवं राजधानी समेत देश के विभिन्न क्षेत्रों में जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए लोगों ने इसे बनाए रखने की मांग की। लोगों का मानना है कि इससे गरीब,बुजुर्ग और शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्तियों को बड़ी राहत है जबकि ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ओबामाकेयर को खत्म करना अपने चुनावी वादों में प्रमुखता से रखा था और इसके स्थान पर दूसरी नीति लाने का वायदा किया था। ओबामाकेयर देश के दो करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा प्रदान करता है।  


एसीए को पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की घरेलू स्तर पर सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। ओबामाकेयर को हटाए जाने के विरोध में शामिल लॉस एंजिल्स के बेरोजगार एवं कैंसर पीड़ित स्वीव मार्टिन (26) ने कहा मैं आज बेहद अस्वस्थ्य महसूस कर रहा हूं लेकिन मैंने इस रैली में शामिल होने के लिए इसलिए हिम्मत जुटाई कि इससे बंद होने से होने वाली परेशानियों को लेकर मैं गहन चिंता में हूं। 


ओबामाकेयर विश्व की सबसे अच्छी स्वास्थ्य नीति है और यह इसका जारी रहना बेहद जरूरी है क्योंकि हम इसके हकदार हैं। डैमोक्रेटिक के साथ-साथ कुछ नरमपंथी रिपब्लिकन सांसदों का मानना है कि इस नीति को रद्द करने अथवा इसके स्थान पर दूसरा कानून लाने से बहुत से लोग‘हेल्थ कवरेज’से वंचित हो जाएंगे। जबकि इसके विरोधियों का मानना है कि इससे गरीबों को फायदा पहुंचने की अपेक्षा अमीर ज्यादा लाभवांवित हो रहे हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!