टैरिफ पर ट्रंप ने भारत को फिर दिखाई धौंस, कहा-ये मंजूर नहीं

Edited By Yaspal,Updated: 09 Jul, 2019 07:50 PM

on the tariff trump sees india again says dhoun it is not approved

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के लिए एक बार फिर कड़वे बोल बोले हैं। यूएस से आयात किए जाने वाले सामान पर भारत द्वारा सीमा शुल्क बढ़ाए जाने पर ट्रंप ने भारत के खिलाफ सख्त टिप्पणी की है और कहा है कि ये टैरिफ...

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के लिए एक बार फिर कड़वे बोल बोले हैं। यूएस से आयात किए जाने वाले सामान पर भारत द्वारा सीमा शुल्क बढ़ाए जाने पर ट्रंप ने भारत के खिलाफ सख्त टिप्पणी की है और कहा है कि ये टैरिफ अब स्वीकार्य नहीं है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को अब इसके खिलाफ खड़ा होने की जरूरत है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि ट्रंप ने जापान में G-20 समिट से पहले भी ऐसे ट्वीट किए थे। मंगलवार को एक बार फिर ट्रंप ने कहा कि भारत लगातार अमेरिकी उत्पादों पर टैरिफ बढ़ा रहा है... अब ये स्वीकार्य नहीं है। 27 जून को G-20 सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से पहले भी ट्रंप ने ऐसी टिप्पणी की थी। तब ट्रंप ने कहा था, “मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने जा रहा हूं। भारत सालों तक अमेरिकी सामानों पर ज्यादा सीमा शुल्क लगाता आ रहा है। हाल ही में भारत ने इसमें और बढ़ोतरी कर दी है। ये स्वीकार्य नहीं है। इन्हें वापस लेना ही पड़ेगा।
PunjabKesari
ट्रंप प्रशासन भारत के साथ व्यापारिक रिश्तों पर पिछले कुछ दिनों से लगातार बयानबाजी कर रहा है। अगर अमेरिका इस मुद्दे पर भारत के खिलाफ कोई कदम उठाता है तो दोनों देशों के बीच ट्रेड वार की शुरुआत हो सकती है। बता दें कि कुछ ही दिन पहले भारत ने अमेरिका से आयात किए जाने वाले 28 सामानों पर टैरिफ बढ़ा दिया था। इनमें बादाम, अखरोट, दालें शामिल थीं।
PunjabKesari
बता दें कि भारत का ये कदम क्रिया की प्रतिक्रिया है। इससे पहले अमेरिका ने भारत को व्यापार में मिलने वाली कुछ तरजीह खत्म कर दी थी। जून 5 को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के साथ व्यापार में भारत को मिलने वाली विशेष सुविधा खत्म कर दी थी।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!