अमेरिका में स्कूल खोलने को लेकर बोलीं नेंसी पेलोसी- बढ़ेगा कोविड-19 फैलने का खतरा

Edited By Pardeep,Updated: 12 Jul, 2020 11:28 PM

opening of schools in america will increase the risk of covid 19 outbreak

अमेरिकी संसद की प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नेंसी पेलोसी ने कोरोना वायरस संकट के दौरान स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के ट्रंप प्रशासन के निर्णय का रविवार को विरोध किया।पेलोसी ने कहा कि कक्षाओं

वाशिंगटनः अमेरिकी संसद की प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नेंसी पेलोसी ने कोरोना वायरस संकट के दौरान स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के ट्रंप प्रशासन के निर्णय का रविवार को विरोध किया।पेलोसी ने कहा कि कक्षाओं को पुनः शुरू करने से बीमारी फैलने का खतरा बढ़ सकता है। कुछ दिन पहले ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह स्कूलों को खोलने के लिए राज्यों पर दबाव बनाएंगे। 
PunjabKesari
पेलोसी ने कहा, “स्कूलों को दोबारा खोलने से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ सकता है। वे स्कूल खोलने के लिए विज्ञान और शासन व्यवस्था की अनदेखी कर रहे हैं। यदि सीडीसी के दिशा निर्देश हैं तो उनका पालन किया जाना चाहिए।” हालांकि शिक्षा सचिव बेट्सी डेवोस ने कहा कि बच्चों को स्कूल भेजना आवश्यक है। डेवोस ने कहा, “हम जानते हैं कि बच्चों के लिए स्कूल जाना, सीखना, शिक्षकों के साथ रहना वास्तव में जरूरी है। पूरी तरह से स्कूल खोलने का अर्थ है कि बच्चे वापस आएंगे और अगर चार परिवार अपने बच्चों को सप्ताह में पांच दिन स्कूल भेजना चाहते हैं तो यही एक उपाय है।” 
PunjabKesari
उन्होंने कहा, “मुद्दा यह है कि बच्चे फिर से पूरी तरह पढ़ाई और सीखना कब से शुरू करें और हम यह कैसे सुनिश्चित करें कि उनकी सालभर की पूरी पढ़ाई का नुकसान न हो? हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जब भी संभव हो और जैसे भी संभव हो वे कक्षा में वापस आएं और पढ़ाई पूरी तरह चालू हो।”
PunjabKesari
पेलोसी ने कहा कि डेवोस की टिप्पणी गलत है और अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए की गई है। उन्होंने कहा, “हम सभी चाहते हैं कि हमारे बच्चे स्कूल जाएं। शिक्षक, बच्चे और माता पिता भी चाहते हैं। लेकिन उन्हें सुरक्षित माहौल में जाना चाहिए। प्रशासन को अपनी विफलताओं का कोई मलाल नहीं है जिसके कारण स्थिति यहां तक पहुंची है।” डेवोस ने फॉक्स न्यूज पर कहा कि ऐसे आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं जिनसे यह पता चले कि बच्चों का स्कूल जाना खतरनाक है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!