यूरोप के बाद 188 देश लगा सकते हैं पाक की उड़ानों पर प्रतिबंध

Edited By Tanuja,Updated: 08 Nov, 2020 01:16 PM

pak airlines may be banned from flying to 188 countries over pilots issue

पाकिस्तान में फर्जी लाइसेंस मामले को लेकर रिएक्शन अब तेजी से सामने आने लगे हैं। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए यूरोप के बाद अब  188 देश   पाकिस्तान की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा...

इस्लामाबादः पाकिस्तान में फर्जी लाइसेंस मामले को लेकर रिएक्शन अब तेजी से सामने आने लगे हैं। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए यूरोप के बाद अब  188 देश   पाकिस्तान की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा सकते हैं।  मीडिया रिपोर्ट  के मुताबिक पाकिस्तान एयरलाइंस में पायलट लाइसेंसिंग मुद्दे पर 188 देशों के लिए उड़ान भरने और अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन ( ICAO) द्वारा आवश्यक अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने में विफलता के कारण प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है।

 

फर्जी पायलट लाइसेंस घोटाले के कारण  ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ने पहले ही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की उड़ानों पर 6 महीने तक प्रतिबंध लगा रखा है। पाकिस्तान में फर्जी पायलट लाइसेंस घोटाले का मामला उस वक्त सामने आया जब संघीय उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने बताया कि पीआईए के 141 सहित 262 पायलटों ने फर्जी लाइसेंस बनाए थे।

 

इस बीच, ICAO ने अपने 179वें सत्र की 12वीं बैठक में अपने सदस्य राज्यों को महत्वपूर्ण सुरक्षा चिंताओं (SSC ) को संबोधित करने के लिए एक तंत्र को मंजूरी दी। ICAO ने सुरक्षा चिंताओं को लेकर पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी (PCAA) को एक गंभीर चेतावनी जारी की। 3 नवंबर को लिखे पत्र में, ICAO ने बताया कि पाकिस्तान में पायलटों के लिए लाइसेंसिंग प्रक्रिया के संबंध में लाइसेंस और उनके प्रशिक्षण के बारे में अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने में विफल रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!