Pak Election: आतंकी हाफिज ने चुनाव मैदान में उतारे बेटा और दामाद

Edited By Tanuja,Updated: 04 Jul, 2018 01:22 PM

pak election hafiz saeed s son son in law to contest pak polls

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव के लिए मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा प्रमुख खूंखार आतंकी हाफिज सईद ने अपने बेटे और दामाद को भी मैदान में उतारा है। डॉन अखबार के मुताबिक  तिबंधित जमात उद दावा की राजनीतिक इकाई मिल्ली मुस्लिम...

लाहौर: पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव के लिए मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा प्रमुख खूंखार आतंकी हाफिज सईद ने अपने बेटे और दामाद को भी मैदान में उतारा है। डॉन अखबार के मुताबिक  तिबंधित जमात उद दावा की राजनीतिक इकाई मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) ने ‘अल्लाह-उ-अकबर तहरीक’ नाम के संगठन से राष्ट्रीय और प्रांतीय चुनावों के लिए अपने 260 उम्मीदवारों को उतारा है।

खबर के अनुसार अंतिम फेहरिस्त में 79 प्रत्याशी नैशनल असेंबली और 181 उम्मीदवार प्रांतीय असेंबलियों के लिए हैं जिसमें हाफिज सईद के बेटे हाफिज तलहा सईद का नाम भी शामिल है। तलहा सरगोधा की एनए 91 सीट से चुनाव मैदान में है जो लाहौर से तकरीबन 200 किलोमीटर दूर है और सईद का गृह नगर है। सईद का दामाद खालिद वलीद पीपी -167 सीट से चुनाव लड़ रहा है।  जमात उद दावा के उम्मीदवार ‘ अल्लाह- उ- अकबर तहरीक’ से इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि चुनाव आयोग ने एमएमएल का सियासी पार्टी के तौर पर पंजीकरण नहीं किया है।

तहरीक ने 2011 में पाकिस्तान चुनाव आयोग में पंजीकरण कराया था और इसे 2013 के बाद चुनाव चिन्ह मिला था। दिलचस्प बात यह है कि सूची में 3 आरक्षित सीटों के अलावा 10 सामान्य सीटों से भी महिलाओं को उतारा गया है। सईद की आतंकी गतिविधियों को लेकर उसके सिर एक करोड़ अमरीकी डॉलर का ईनाम है लेकिन वह खुद चुनाव नहीं लड़ रहा है।  पार्टी प्रवक्ता अहमद नदीम अवान ने बताया कि चुनाव अधिनियम के तहत महिलाओं के लिए अनिवार्य पांच प्रतिशत कोटे के अलावा पार्टी ने महिलाओं को प्रतिबद्धता से टिकट दिया है, मजबूरी में नहीं. जमात उद दावा ने तब एमएमएल गठित की थी जब पंजाब सरकार ने सईद को हिरासत में रखा हुआ था।   

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!