आतंकी पनाहगाहों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाने में पाक असफल : अमेरिकी अधिकारी

Edited By Isha,Updated: 20 Jun, 2018 05:09 PM

pak failed to take decisive action against terrorist hideouts us officials

अमेरिका की एक शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि पाकिस्तान ने आतंकवाद की सुरक्षित पनाहगाहों के खिलाफ अमेरिका की उम्मीद के अनुरूप ‘‘ निरंतर या निर्णायक ’’ कदम नहीं उठाए।  अमेरिकी

वाशिंगटनः अमेरिका की एक शीर्ष राजनयिक ने कहा है कि पाकिस्तान ने आतंकवाद की सुरक्षित पनाहगाहों के खिलाफ अमेरिका की उम्मीद के अनुरूप ‘‘ निरंतर या निर्णायक ’’ कदम नहीं उठाए। अमेरिकी अधिकारी ने यह बात अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दक्षिण एशिया के लिए अपनी रणनीति पेश करने के करीब एक वर्ष बाद कही है।

दक्षिण एवं पश्चिमी एशिया मामलों के लिए वरिष्ठ ब्यूरो अधिकारी एलिस जी वेल्स ने कहा कुछ सकारात्मक संकेतकों के बावजूद अमेरिका ने अभी तक पाकिस्तान को निरंतर और निर्णायक कदम उठाते नहीं देखा जो वह दक्षिण एशिया रणनीति घोषित होने के बाद देखना चाहेगा। इसमें ‘‘ बातचीत की मेज पर नहीं आने वाले तालिबान तत्वों की गिरफ्तारी या उन्हें निष्कासित करना शामिल है। 

वेल्स को आज सदन की विदेश मामलों की समिति के समक्ष पेश होना है। उन्होंने उससे पहले अपने पहले से तैयार बयान में कहा कि पाकिस्तान नोटिस पर है और हम उस पनाहगाहों को समाप्त करने में उसका स्पष्ट सहयोग चाहते हैं ’’ जिसका लाभ तालिबान 2001 में पाकिस्तान जाने के बाद से उठा रहा है।   

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!