भारत के साथ तनाव के मद्देनजर पाक विदेश मंत्री ने जापान यात्रा की स्थगित

Edited By Tanuja,Updated: 25 Feb, 2019 06:08 PM

pak fm postpones japan visit amid tensions with india

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत के साथ तनाव के मद्देनजर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जापान की अपनी प्रस्तावित यात्रा को स्थगित कर दिया है। कुरैशी ने अपने जापानी समकक्ष तारो कोनो को...

इस्लामाबादः पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत के साथ तनाव के मद्देनजर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जापान की अपनी प्रस्तावित यात्रा को स्थगित कर दिया है। कुरैशी ने अपने जापानी समकक्ष तारो कोनो को टेलीफोन किया और उन्हें टोक्यो की अपनी आधिकारिक यात्रा को स्थगित किए जाने के कारण के बारे में अवगत कराया। रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक कुरैशी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद कश्मीर समेत दक्षिण एशियाई क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस तरह की संवेदनशील स्थिति में उनका देश में रहना महत्वपूर्ण और अपरिहार्य है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव को पत्र लिखा है और उनसे तनाव को कम करने में अपनी भूमिका निभाने का आग्रह किया है ।’’ दोनों विदेश मंत्रियों ने जल्द से जल्द यात्रा का कार्यक्रम फिर से तय करने पर सहमति जताई। पिछले सप्ताह विदेश कार्यालय ने घोषणा की थी कि कुरैशी 24 फरवरी से 27 फरवरी तक जापान की यात्रा करेंगे और अपने समकक्ष तथा प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को सुरक्षा बलों की बस से टकरा दिया था जिससे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गये थे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!