पाक के विदेश मंत्री ने जताई ट्रंप के शीघ्र पाकिस्तान दौरे की संभावना

Edited By Pardeep,Updated: 22 Jan, 2020 10:54 PM

pak foreign minister expressed the possibility of trump s visit to pakistan soon

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करने की संभावना है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावोस में आयोजित विश्व आर्थिक फोरम की बैठक के इतर ट्रंप और प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच हुई बैठक के कुछ ही घंटों बाद...

इस्लामाबादः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करने की संभावना है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावोस में आयोजित विश्व आर्थिक फोरम की बैठक के इतर ट्रंप और प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच हुई बैठक के कुछ ही घंटों बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे की घोषणा की।

कुरैशी ने ट्रंप के दौरे की तिथि के बारे कोई जानकारी दिये बगैर यहां जारी बयान में कहा,‘‘ ट्रंप ने हमें आश्वस्त किया कि वह शीघ्र ही पाकिस्तान का दौरा करेंगे।'' उन्होंने कहा कि खान ने ट्रंप के साथ बातचीत में कई महत्वपूर्ण मुद्दों का उल्लेख किया। साथ ही उनसे पाकिस्तान के लिए जारी अमेरिकी यात्रा परामर्शों में सुधार का आग्रह भी किया। 

अमेरिका पाकिस्तान के बारे में अपने नागरिकों को यात्रा परामर्श जारी करता रहा है। आमतौर पर उन्हें सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर पाकिस्तान की यात्रा करने से बचने का परामर्श जारी किया गया है। इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने गत तीन जनवरी को पाकिस्तान में अमेरिकी सरकारी कर्मचारियों की यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया था। ऐसा परामर्श बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास अमेरिकी ड्रोन हमले ईरानी सेना के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ‘इराक में हाल में हुई संभावित प्रतिक्रियाओं' को देखते हुए जारी किया गया।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि सर्वश्री खान और ट्रंप ने विशेष रूप से व्यापार और निवेश बढ़ाने के संबंध में द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने को लेकर सहमती जताई।मंगलवार को जारी एक बयान के मुताबिक दोनों पक्षों ने अफगानिस्तान शांति और सुलह प्रक्रिया के बारे में भी विचारों का आदान-प्रदान किया।    
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!