पाकिस्तान सरकार के झूठ की खुली पोल, रक्षा बजट का सच आया सामने

Edited By Tanuja,Updated: 13 Jun, 2019 11:28 AM

pak govt says no change in def budget documents show 4 5 increase

रक्षा बजट को लेकर पाकिस्तान सरकार के झूठ की पोल खुल गई है। सरकार के रक्षा बजट में बढ़ोतरी नहीं करने का दावा उस सरकारी दस्तावेज ने झूठा साबित हो गया जिसमें...

पेशावरः रक्षा बजट को लेकर पाकिस्तान सरकार के झूठ की पोल खुल गई है। सरकार के रक्षा बजट में बढ़ोतरी नहीं करने का दावा उस सरकारी दस्तावेज ने झूठा साबित हो गया जिसमें स्पष्ट रूप से 4.5 फीसदी की बढ़ोतरी दिखाई गई है। बता दें कि आर्थिक मंदहाली का रोना रोते हुए पाक सरकार ने दावा किया था कि उसने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए पुराना 1.15 लाख करोड़ रुपए का रक्षा बजट ही रखा गया है।

PunjabKesari

सरकार का दावा था कि रक्षा बजट में कोई फेरबदल नहीं किया गया है और यह राशि पिछले साल जैसी ही है। लेकिन सरकारी दस्तावेज कुछ और ही बयां कर रहे हैं। पिछेली बार वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए पाकिस्तान का रक्षा बजट 1.10 लाख करोड़ रुपए था, जिसमें साल के अंत में 3.4 फीसदी बढ़ोतरी की गई और यह राशि 1.13 लाख करोड़ हो र्गई। इस तरह इस बार के रक्षा बजट में करीब 5220 करोड़ की बढ़ोतरी की गई जो करीब 4.5 फीसदी होती है।

PunjabKesari

लेकिन पाकिस्तान के राजस्व मंत्री हम्माद अजहर ने मंगलवार को बयान दिया कि रक्षा बजट में कोई परिवर्तन नहीं किया गया और यह पिछले साल जितना ही है। हालांकि उनका झूठ एक दिन के भीतर ही बेनकाब हो गया। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा ने भी पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि सशस्त्र बल के लिए वार्षिक रक्षा बजट में नियमित वृद्धि की जा रही है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कहा था कि सेना आर्थिक संकट की इस घड़ी में अपने खर्च को कम करने पर सहमत हो गई है। उन्होंने कहा था कि रक्षा बजट में सीमित वृद्धि ही की जाएगी। इसके बावजूद सरकार के राजस्व मंत्री ने झूठा बयान दे डाला।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!