पाकिस्तान का भेदी बना लादेन का काल, हैरान करने वाला है सच

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Jan, 2018 02:30 PM

pak person behind the successfull killing of osama bin laden

वर्ष 2011 तक  अमरीका के लिए आतंक का पर्याय बने आंतकी संगठन अलकायदा के खूंखार आंतकवादी ओसामा बिन लादेन को मरे हुए भले ही आज सात वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन अलकायदा का खौफ आज भी कम नहीं हुआ है।

वॉशिंगटनः वर्ष 2011 तक  अमरीका के लिए आतंक का पर्याय बने आंतकी संगठन अलकायदा के खूंखार आंतकवादी ओसामा बिन लादेन को मरे हुए भले ही आज सात वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन अलकायदा का खौफ आज भी कम नहीं हुआ है। मौजूदा समय में लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन इस संगठन का अहम सदस्‍य है, जिसे अमरीका ने वैश्विक आतंकी घोषित कर रखा है। 2 मई 2011 को अमरीकी मरीन कमांडो ने ओसामा बिन लादेन को पाकिस्‍तान के एबटाबाद स्थित एक घर में घुसकर ढेर किया था। लेकिन जिस ओसामा की तलाश वर्षों से अमेरिका अफगानिस्‍तान में कर रहा था, उसके एबटाबाद में होने की खबर एक एेसी भेदी ने दी जिसके बारे में जान कर आप हैरान रह जाएंगे। 

ओसामा बिन लादेन को ढेर करने के पीछे जिस खास भेदी का नाम जुड़ा है वह पाकिस्‍तान का रहने वाला है और पेशे से डॉक्‍टर है। इसी आदमी ने एबटाबाद में एक फर्जी टीकाकरण अभियान शुरू किया था और ओसामा के डीएनए के लिए उसका खून का सैंपल पाने में कामयाब रहा था। इस श्‍ाख्‍स का नाम डॉक्‍टर शकील अफरीदी है। ओसामा की मौत के बाद से ही पाकिस्‍तान सरकार ने इसे गिरफ्तार कर जेल में डाल रखा है।
PunjabKesari
ओसामा के खात्‍मे के बाद अफरीदी को तोरखम बोर्डर पर देश छोड़कर भागने की कोशिश करते पकड़ा गया था। 23 मई 2012 को उसे देशद्रोह के आरोप में 33 वर्ष की सजा सुनाई गई थी। इस आदेश के खिलाफ अफरीदी ने ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाया जहां 29 अगस्‍त 2013 को इस मामले की दोबारा जांच करवाने का फरमान सुनाया गया। इसके बाद इसी वर्ष सरकार की तरफ से अफरीदी पर अपने मरीज की हत्‍या का एक मुकदमा दायर कर दिया गया। अफरीदी का मामला इस बात का जीता जागता उदाहरण है कि पाकिस्‍तान किस तरह से आतंकियों की मदद करता है और उन्‍हें खत्‍म करने में साथ देने वालों को जेल में डाल देता है।

आलम यह है कि अफरीदी को आज की तारीख में अपने वकील से भी मिलने की इजाजत नहीं है। इतना ही नहीं अमरीका कई बार इस बात को कह चुका है कि अफरीदी को रिहा किया जाए लेकिन पाकिस्‍तान हर बार इसको अपने आंतरिक मामले में हस्‍तक्षेप कहकर इस अपील को ठुकराता रहा है। अफरीदी ने एक इंटरव्‍यू के दौरान आईएसआई द्वारा उसे प्रताड़ना दिए जाने की बात कही थी। इसके मुताबिक उसको सिगरेट से जलाया गया और जानवरों की तरह उसे मारा गया था। जेल से अफरीदी ने फोक्‍स न्‍यूज को यह इंटरव्‍यू फोन पर दिया था। इस इंटरव्‍यू के बाद अफरीदी की सेल के बाहर तैनात दो सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इन पर अफरीदी को फोन मुहैया करवाने का आरोप था।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!