पाकिस्तानी कोर्ट ने  केन्या में पत्रकार अरशद के हत्या मामले में FIR दर्ज करने के दिए निर्देश

Edited By Tanuja,Updated: 07 Dec, 2022 11:37 AM

pak sc directs govt to register fir in journalist arshad s killing in kenya

पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने संघीय सरकार को मंगलवार को निर्देश दिया कि वह केन्या में पत्रकार अरशद शरीफ के मारे जाने के मामले में आज...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने संघीय सरकार को मंगलवार को निर्देश दिया कि वह केन्या में पत्रकार अरशद शरीफ के मारे जाने के मामले में आज रात तक प्राथमिकी दर्ज करे। इसने घटना की जांच करने वाली समिति से जांच रिपोर्ट भी मांगी। एआरवाई टीवी के एंकर रहे 49 वर्षीय शरीफ की 23 अक्टूबर को नैरोबी से एक घंटे की दूरी पर एक पुलिस चौकी पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिससे पाकिस्तान में तूफान आ गया था।

 

केन्याई पुलिस ने बाद में कहा कि एक बच्चे के अपहरण के मामले में शामिल एक समान कार की तलाश के दौरान "गलत पहचान" के चलते उसने गोली चलाई जिसमें शरीफ की मौत हो गई। पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश उमर अता बांदियाल ने मंगलवार को स्वत: संज्ञान लेते हुए आदेश दिया, "आज रात तक प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।"

 

इसके बाद अदालत ने सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से निकटता के लिए जाने जाने वाले शरीफ इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के बाद केन्या भाग गए थे।  

Related Story

Trending Topics

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!