अमरीका ने पाक को वित्तीय सहायता देने के लिए रखी शर्त

Edited By Tanuja,Updated: 09 May, 2018 08:20 AM

pak take action against haqqani network to get 350 mn aid us

अमरीका ने वित्तीय सहायता  देेने के लिए पाकिस्तान के समक्ष शर्त रखी है। अमरीका की एक शक्तिशाली कांग्रेस समिति का कहना है कि पाकिस्तान अगर 35 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता चाहता है तो उसे हक्कानी नैटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।....

वॉशिंगटनः अमरीका ने वित्तीय सहायता  देेने के लिए पाकिस्तान के समक्ष शर्त रखी है। अमरीका की एक शक्तिशाली कांग्रेस समिति का कहना है कि पाकिस्तान अगर 35 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता चाहता है तो उसे हक्कानी नैटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। 
पाकिस्तान को आतंक विरोधी अभियानों के लिए वित्तीय सहायता जारी करने को गठित की गई हाउस आर्मड सर्विसिस कमिटी ने अमरीकी कांग्रेस में इस शर्त का जिक्र किया। 

राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण (एनडीएए) बिल के अपने संस्करण को जारी करते हुए समिति ने कहा कि पाकिस्तान को 70 करोड़ अमरीकी डॉलर की वित्तीय सहायता जारी करने के तहत पहले 35 करोड़ डॉलर जारी करने के विचार पर यह शर्त रखी जाए। अगर इस्लामाबाद हक्कानी नैटवर्क के आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करता है तभी यह रकम पाकिस्तान को जारी की जाए। 

बता दें कि अफगानिस्तान में अमरीकी हितों को नुकसान पहुंचाने के लिए हक्कानी नैटवर्क आतंकी हमलों समेत अपहरण की घटनाओं को अंजाम देता है। इसी आतंकी संगठन ने 2008 में काबुल में स्थित भारतीय मिशन को निशाना बनाया था, जिसमें 58 लोगों की मौत हो गई थी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!