पाकिस्तान सरकार ने बड़े न्यूज चैनल का प्रसारण किया बंद, पत्रकार भी गिरफ्तार

Edited By Tanuja,Updated: 10 Aug, 2022 03:19 PM

pak tv journalist from ary news arrested after channel taken off air

पाकिस्तान में शहबाज सरकार ने देश के नियामक अधिकारियों द्वारा पाकिस्तानी के टेलीविजन स्टेशन ARY न्यूज के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है।...

इस्लामाबादः पाकिस्तान में शहबाज सरकार ने देश के नियामक अधिकारियों द्वारा पाकिस्तानी के टेलीविजन स्टेशन ARY न्यूज के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है। इतना ही नहीं इसके बाद इस चैनल के वरिष्ठ पत्रकार अम्माद यूसुफ को भी गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के मुताबिक ARY न्यूज पाकिस्तान का सबसे बड़ा निजी प्रसारक है।

 

अपने पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद ARY न्यूज ने अपना बयान जारी किया है। न्यूज चैनल ने कहा है कि कराची पुलिस ने आधी रात को हमारे पत्रकार के घर का मेन गेट तोड़ उसे जबरन गिरफ्तार किया है। सभी पुलिसकर्मी सादे कपड़े में थे। पीटीआई नेता मुराद सईद ने वरिष्ठ पत्रकार की देर रात गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार नियामक निगरानी संस्था PEMRA ने आरोप लगाया है कि चैनल गलत, घृणित और देशद्रोही सामग्री प्रसारित कर रहा था।

 

चैनल का यह प्रसारण सशस्त्र बलों के भीतर विद्रोह को भड़काकर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक स्पष्ट और वर्तमान खतरे के साथ पूर्ण दुष्प्रचार  पर आधारित था। समाचार आउटलेट को अपने नोटिस में, नियामक प्रहरी ने समाचार एंकर को पक्षपाती करार दिया। PEMRA ने चैनल के सीईओ को आज (10 अगस्त) सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने का भी निर्देश दिया है।

 

 पूरे पाकिस्तान के पत्रकार संगठनों ने बुधवार को   अम्माद यूसुफ की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की। पत्रकारों के निकायों और प्रेस क्लबों ने ARY न्यूज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष की गिरफ्तारी को उत्पीड़न का कार्य करार दिया और कहा कि अगर अम्माद यूसुफ को तुरंत रिहा नहीं किया गया तो पत्रकार देशव्यापी विरोध का आह्वान करेंगे । पाकिस्तान फेडरल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (पीएफयूजे) ने अपने बयान में कहा कि सरकार को होश में आना चाहिए।

 

PFUJ नेता, लाला असद पठान ने कहा, "सरकार की कार्रवाई बहुत शर्मनाक है। प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ को मामले में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।" PFUJ दस्तूर के महासचिव एएच खानजादा ने कहा कि अगर अम्माद यूसुफ को तुरंत रिहा नहीं किया गया तो पत्रकार देशव्यापी विरोध का आह्वान करेंगे। कराची प्रेस क्लब के सचिव रिजवान भट्टी ने कहा, "अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर प्रतिबंध किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, लाहौर प्रेस क्लब ने भी ARY न्यूज प्रमुख की तत्काल रिहाई की मांग की है।" 

Related Story

Trending Topics

India

Australia

Match will be start at 25 Sep,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!